अपने नोएडा मोबाइल फोन प्‍लांट को बढ़ाने को खर्च कर रहा सैमसंग

सैमसंग के अनुसार, कंपनी ने अपने नोएडा स्थित मोबाइल फोन प्‍लांट को बढ़ाने व मजबूती प्रदान करने के उद्देश्‍य से 517 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। इस प्‍लांट का उद्घाटन उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने किया था।

By Monika minalEdited By: Publish:Wed, 28 Jan 2015 10:51 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jan 2015 10:55 AM (IST)
अपने नोएडा मोबाइल फोन प्‍लांट को बढ़ाने को खर्च कर रहा सैमसंग

नोएडा। सैमसंग के अनुसार, कंपनी ने अपने नोएडा स्थित मोबाइल फोन प्लांट को बढ़ाने व मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से 517 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। इस प्लांट का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया था। सैमसंग इंडिया इलेक्ट्रानिक्स ने कहा कि यह प्लांट उत्तर प्रदेश के मेगा पॉलिसी के तहत स्थापित किया गया था।

पिछले 20 वर्षों से भारत में काम कर रहे सैमसंग इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स के तीन रिसर्च लैब और दो मैनुफैक्चरिंग प्लांट है जिसमें कुल 45,000 कर्मचारी हैं।

सैमसंग ने कहा, ‘भारतीय मैनुफैक्चरिंग सेक्टर की तरफ अपनी जिम्मेदारी को देखते हुए यूपी मेगा पॉलिसी के तहत सैमसंग ने नोएडा प्लांट के विस्तार के लिए 517 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।‘

वर्ष 2014 के थर्ड क्वार्टर में 24 प्रतिशत शेयर के साथ स्मार्टफोन मार्केट में सैमसंग लीडर था, इसके पीछे 20 प्रतिशत के साथ माइक्रोमैक्स, लावा और 8 प्रतिशत के साथ कार्बन, 5 प्रतिशत के साथ मोटोरोला था।

पढ़ें: अब तक का सबसे तेज एंड्रायड फोन होगा सैमसंग गैलेक्सी एस6

chat bot
आपका साथी