यह कंपनी दे रही है 7000 रुपये का वीआर हैडसेट बिल्कुल मुफ्त

स्मार्टफोन निर्माता सैमसंग कंपनी भारत से गैलेक्सी नोट7 स्मार्टफोन को वापस मंगवा रही है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 09 Sep 2016 10:45 AM (IST) Updated:Fri, 09 Sep 2016 10:50 AM (IST)
यह कंपनी दे रही है 7000 रुपये का वीआर हैडसेट बिल्कुल मुफ्त

नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता सैमसंग कंपनी भारत से गैलेक्सी नोट7 स्मार्टफोन को वापस मंगवा रही है। इसकी भरपाई करने के लिए कंपनी उन सभी ग्राहकों को मुफ्त ब्रैंड न्यू गियर वीआर हेडसेट और 50 डॉलर यानि करीब 3,300 रुपये का ऑक्युलस कंटेंट वाउचर देगी जिन्होंने इस फोन के लिए प्री-बुकिंग्स की हैं। ये सभी जानकारी सैमसंग के प्री-बुकिंग पेज पर सार्वजनिक कर दी गई हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी नोट7 की प्री-बुकिंग कराने वाले ग्राहकों को नया वीआर हेडसेट महज 1,990 रुपये देने की घोषणा की थी। हालांकि, इसकी वास्तिवक कीमत 7,290 रुपये है।

याद दिला दें कि हाल ही में सैमसंग गैलेक्सी नोट7 के ब्लास्ट होने की खबरें आ रही थीं। इसके बाद ही कंपनी ने इस फोन की डिलीवरी करने का फैसला टाल दिया और जितने स्मार्टफोन बेचे गए थे उन्हें वापस मंगवाने का फैसला किया। कंपनी ने इस फोन की दोबारा जांच की जिसके बाद फोन की बैटरी खराब होने की वजह सामने आई। प्राप्त खबरों की मानें तो स्मार्टफोन्स को वापस मंगवाने से कंपनी को 1 बिलियन का नुकसान झेलना पड़ सकता है।

आपको बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी नोट7 को भारत में 59,990 रुपये में लांच किया गया था। भारत में इस फोन की लांचिंग 2 सितंबर को हुई थी। प्री-बुकिंग कराने वाले ग्राहकों को काफी बड़ा झटका लगा है। सैमसंग गैलेक्सी नोट7 मार्केट में कब तक वापस आ पाएगा इस बात की जानकारी फिलहाल कंपनी ने नहीं दी है।

यह भी पढ़े,

अब भारत में नहीं मिलेंगे iPhone 5s, 6 और 6 Plus

iPhone7 नहीं खरीद सकते तो क्या हुआ, इस फोन पर मिल रहा है 17500 रुपये से भी ज्यादा का डिस्काउंट

रिलायंस को टक्कर देने के लिए एयरटेल लाया मात्र 29 रुपये में महीने भर का डाटा पैक

chat bot
आपका साथी