सैमसंग जल्द ही करेगा गैलेक्सी एस 5 व गैलेक्सी नोट 4 को एंड्रायड एल से अपडेट

हाल ही में गूगल द्वारा लांच किया गया एंड्रायड का एक वर्जन 'एंड्रायड एल' जल्द ही दक्षिणी कोरियाई कंपनी सैमसंग के परिवार का हिस्सा बनने जा रहा है। सूचना के अनुसार यह कहा जा रहा है कि एंड्रायड एल वर्जन को सैमसंग के गैलेक्सी एस5 व गैलेक्सी नोट 4 में डाला जाएगा।

By Edited By: Publish:Fri, 19 Sep 2014 05:12 PM (IST) Updated:Fri, 19 Sep 2014 05:12 PM (IST)
सैमसंग जल्द ही करेगा गैलेक्सी एस 5 व गैलेक्सी नोट 4 को एंड्रायड एल से अपडेट

नई दिल्ली। हाल ही में गूगल द्वारा लांच किया गया एंड्रायड का एक वर्जन 'एंड्रायड एल' जल्द ही दक्षिणी कोरियाई कंपनी सैमसंग के परिवार का हिस्सा बनने जा रहा है। सूचना के अनुसार यह कहा जा रहा है कि एंड्रायड एल वर्जन को सैमसंग के गैलेक्सी एस5 व गैलेक्सी नोट 4 में डाला जाएगा।

खबर के अनुसार इस वर्जन को सैमसंग के उपर्युक्त स्मार्टफोन में इसी साल नवंबर महीने के अंत तक या फिर दिसंबर महीने के शुरुआत तक अपडेट कर दिया जाएगा। फिलहाल सैमसंग के गैलेक्सी एस5 में एंड्रायड का 4.4.2 किटकैट व गैलेक्सी नोट 4 में एंड्रायड 4.4.4 किटकैट वर्जन मौजूद है।

अब तक की खबरों के मुताबिक खुद एंड्रायड एल के निर्माता गूगल की ओर से भी इस वर्जन को नेक्सस सीरीज में लाने की तारीख की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन संभावना है कि अक्टूबर के अंत तक गूगल नैक्सस के किसी स्मार्टफोन या टैबलैट को लांच कर सकता है जिसमें लेटेस्ट एंड्रायड एल शामिल होगा।

सैमसंग द्वारा जल्द से जल्द एंड्रायड एल को अपने डिवाइस में शामिल करने का एक ही मकसद दिखाई पड़ रहा है और वो है डिवाइस की सेल्स वेल्यू को बढ़ाना। जिस प्रकार से मोटोरोला, जियाओमी, जोलो व आसुस जैसी कंपनियों के कम कीमत वाले स्मार्टफोन तेजी से भारतीय बाजार में बिक रहे हैं उसका असर सैमसंग की बिक्री पर पड़ रहा है।

यदि कंपनी के द्वारा जल्द से जल्द लेटेस्ट सॉफ्टवेयर प्रदान किए जाएं तो ज्यादा कीमत होने के बावजूद भी सैमसंग ग्राहकों को बांधे रखेगा।

पढ़ें: सैमसंग व एपल में लगी होड़

पढ़ें: सैमसंग के गैलेक्सी कोर 2 स्मार्टफोन की कीमत में कमी

chat bot
आपका साथी