गेमर्स के लिए बुरी खबर, सोनी PS5 की लॉन्चिंग की संभावना हाल फिलहाल में कम

सोनी प्लेस्टेशन 5 के 2020 से पहले आने की संभावना कम

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Wed, 11 Apr 2018 06:52 PM (IST) Updated:Thu, 12 Apr 2018 11:23 AM (IST)
गेमर्स के लिए बुरी खबर, सोनी PS5 की लॉन्चिंग की संभावना हाल फिलहाल में कम
गेमर्स के लिए बुरी खबर, सोनी PS5 की लॉन्चिंग की संभावना हाल फिलहाल में कम

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। नेक्स्ट जेनरेशन के कंसोल्स से जुडी अफवाहें हर साल इस समय जोर पकड़ने लगती हैं। ऐसा नए कंसोल की लॉन्चिंग के बाद भी होता है। इस समय ऐसी कई खबरें आ रही हैं जिसमें उम्मीद जताई जा रही है की सोनी अपना अगला प्लेस्टेशन लेकर आ सकता है। ऐसा कहा जा रहा है की इस साल के अंत तक सोनी प्लेस्टेशन 5 लेकर आ सकता है।

PS4 को लॉन्च हुए पांच साल हो चुके हैं और Xbox one भी 2013 में लॉन्च किया गया था। दोनों ब्रैंड के फैंस को लेटेस्ट वर्जन के लिए क्रमश: सात और आठ साल का इंतजार करना पड़ा था। इसलिए अगर कंपनी लेटेस्ट वर्जन लेन का मन बना भी रही हो तो फैंस को इतना इंतजार तो करना ही पड़ेगा। मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोनी के नए कंसोल के प्लान्स से जुड़े अधिकारी के अनुसार अगला प्लेस्टेशन 2018 तो छोडो 2019 से पहले रिलीज नहीं होने वाला है। लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी कहा की इस तरह के प्लान्स में बदलाव होते रहते हैं।

सोनी के नेक्स्ट जनरेशन कंसोल की बात करें तो एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा कोई संकेत नहीं है की नया कंसोल आने वाले दो साल से पहले आएगा। अगर प्लेस्टेशन 5 इस साल आने वाला होता तो अब तक उसकी मैन्युफैक्चरिंग शुरू हो चुकी होती। इस समय यह कहना मुश्किल है की डेवलपर्स इस पर काम भी कर रहे हैं।

डेवलपर्स की बात छोड़ भी दें तो यह सोचना थोड़ा मुश्किल है की सोनी या माइक्रोसॉफ्ट PS4 प्रो और Xbox One X के रूप में नए हार्डवेयर पेश करने के तुरंत बाद नया कंसोल रिलीज करे। सोनी ने PS4 प्रो को 1.5 साल से भी कम समय पहले पेश किया गया है। PS4 प्रो को पेश करने के इतने कम समय में नया कंसोल पेश करना कंपनी के लिए फायदे का सौदा नहीं होगा। इसी कारण सोनी के नए कंसोल के 2020 से पहले आने की उम्मीद नहीं की जा सकती।

यह भी पढ़ें:

गूगल होम और होम मिनी भारत में लॉन्च, अमेजन इको को देगा टक्कर

एप्पल आईफोन 8 और 8 प्लस नए कलर वैरिएंट में लॉन्च, जानें 5 खास बातें

जल्द लॉन्च होंने वाले स्मार्टफोन्स होंगे किन खास फीचर्स से लैस, जानिए

एयरटेल यूजर्स को 84 दिनों के लिए मिलेगा 164GB डाटा, जियो और वोडा से है टक्कर

फेसबुक पर जल्द होंगे ये 7 बड़े बदलाव, एड से लेकर प्राइवेसी तक के नियम होंगे सख्त

chat bot
आपका साथी