रिलायंस जियो इन यूजर्स को हर दिन देगा फ्री डाटा ऑफर, जानें

रिलायंस जियो यूजर्स को 1.2 जीबी डाटा प्रति दिन का लाभ देगा। इसका मतलब जहां यूजर्स को पहले 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाता था। वहीं, अब उन्हीं यूजर्स को 20 फीसद डाटा ज्यादा दिया जाएगा

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Mon, 12 Jun 2017 04:40 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jun 2017 09:33 AM (IST)
रिलायंस जियो इन यूजर्स को हर दिन देगा फ्री डाटा ऑफर, जानें
रिलायंस जियो इन यूजर्स को हर दिन देगा फ्री डाटा ऑफर, जानें

नई दिल्ली। रिलायंस जियो अपने उपभोक्ताओं को एक के बाद सरप्राइज देने में अब तक भी पीछे नहीं हटा है। अब रिलायंस जियो LYF स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे उपभोक्ताओं को 20 प्रतिशत अधिक डाटा का ऑफर दे रहा है। यह ऑफर केवल उन हैंडसेट्स पर उपलब्ध है जो 6,600 रुपये से 9,700 रुपये की प्राइज रेंज में जियो के सब-ब्रैंड मॉडल 'वाटर' के अंतर्गत आते हैं । इसका मतलब lyf स्मार्टफोन यूजर जो अब तक 1 जीबी फ्री 4G डाटा का लाभ उठा रहे थे, वह अब 20 प्रतिशत अधिक यानि की 1.2 जीबी डाटा प्रति दिन का लाभ उठा पाएंगे।

यह ऑफर कंपनी द्वारा ऐसे समय पर लाया गया है जब lyf हैंडसेट्स की सेल बढ़नी शुरू हुई है। lyF स्मार्टफोन को 2999 रुपये की शुरूआती रेंज के साथ फ्री 4G डाटा मार्किट में उपलब्ध करवा के इस हैंडसेट की रेंज ने मार्किट में हलचल सी मचा दी है। साइबरमीडिया रिसर्च के अनुसार, रिलायंस द्वारा बेचे जाने वाले हैंडसेट की संख्या सितम्बर 2016 के बाद से 22 लाख से गिरकर 7.4 लाख पर आ गई। इससे पहले रिलायंस जियो के ऑफर्स का लाभ उठाने के लिए lyF हैंडसेट होना जरुरी था, वहीं, अब यह सभी 4G हैंडसेट पर उपलब्ध है। शायद यही कारण है की रिलायंस के lyF हैंडसेट्स की सेल्स में गिरावट देखने को मिली है।

इसके अलावा रिलायंस जियो बेहद सस्ती कीमत में एक फीचर फोन लॉन्च करने वाला है। इस फोन की एक तस्वीर को टेक्नोलॉजी ब्लॉग Fonearena द्वारा शेयर किया गया था। उस समय इसकी कीमत 1,299 रुपये बताई जा रही थी। अब एक और नई खबर सामने आ रही है कि रिलायंस अपने 4G VoLTE फीचर फोन को जल्द ही लॉन्च कर सकता है। खबरों की मानें तो, इस फोन को दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन डिवाइस पर कंपनी ने काम शुरू कर दिया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस फोन को बेहद कम कीमत में पेश करेगी। कंपनी इस फोन के जरिए उन यूजर्स को टारगेट करेगी जो आज भी कम कीमत में आने वाले फोन का इस्तेमाल करते हैं और उन यूजर्स तक कम कीमत में 4G VoLTE सेवा मुहैया कराएगी। इसके साथ ही इस 4G VoLTE फीचर फोन में जियो सिम और जियो एप्स को पहले से मौजूद होने की बात सामने आ रही है।

जियो 4G VoLTE फीचर फोन की कीमत:

जैसा कि हमने पहले ही बताया कि रिलायंस जियो 4G VoLTE फीचर फोन को दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, फीचर फोन क्वालकॉम और स्प्रेडट्रम प्रोसेसर के साथ आएंगे। कंपनी के क्वालकॉम चिपेस्ट वेरिएंट की कीमत लगभग 1,800 रुपये होगी, जबकि इसके दूसरे वेरिएंट स्प्रेडट्रम प्रोसेसर वाले फोन की कीमत 1,740 रुपये हो सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी इस फोन को और भी कम कीमत में बाजार में उतार सकती है। कंपनी की मंशा है कि वो कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा 4G सेवा से ग्राहकों को जोड़ सके। कंपनी इस फीचर फोन को 999-1,500 रुपये के बीच में बेचे।

यह भी पढ़ें:

माइक्रोसॉफ्ट ने गेमर्स के लिए लॉन्च किया Xbox One X, जानिए क्या है इसकी खासियत

स्मार्टफोन्स और लैपटॉप्स पर मिल रहा है 16000 रुपये तक का बड़ा डिस्काउंट

अब और भी सस्ता हो गया ड्यूल रियर कैमरा और 4GB रैम से लैस यह स्मार्टफोन

chat bot
आपका साथी