Realme स्मार्टवॉच भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च, मिलेगी कई कंपनियों को टक्कर

स्मार्टफोन के बाद Realme अब टीवी और स्मार्टवॉच इंडस्ट्री में कदम रखने की तैयारी कर रही है। जल्द ही Realme की पहली स्मार्टवॉच बाजार में दस्तक दे सकती है

By Renu YadavEdited By: Publish:Thu, 09 Jan 2020 02:35 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jan 2020 02:35 PM (IST)
Realme स्मार्टवॉच भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च, मिलेगी कई कंपनियों को टक्कर
Realme स्मार्टवॉच भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च, मिलेगी कई कंपनियों को टक्कर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme ने हाल ही में भारतीय बाजार में नया स्मार्टफोन Realme 5i लॉन्च किया है। बजट रेंज में लॉन्च किए गए इस स्मार्टफोन की कीमत 8,999 रुपये है और यह 15 जनवरी से सेल के लिए उपलब्ध होगा। वहीं अब स्मार्टफोन इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने के बाद कंपनी की प्लानिंग टीवी और स्मार्टवॉच के क्षेत्र में कदम रखने की है। सामने आई रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में अपना पहली स्मार्टवॉच लॉन्च करने वाली है जिसे हाल ही में BIS ​सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है।

BIS सर्टिफिकेशन के बाद काफी हद तक स्पष्ट हो जाता है कि कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च करने वाली है। हालांकि अभी तक इस डिवाइस के नाम या फीचर्स से जुड़ी कोई जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। लेकिन पिछले दिनों कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने जानकारी दी थी कि इस साल कंपनी की प्लानिंग IoT प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है स्मार्टवॉच के साथ ही स्मार्टबैंड भी बाजार में दस्तक दे सकता है। 

Realme अगर बाजार में अपना वियरेबल डिवाइस उतारती है तो Xiaomi, Fitbit और Apple समेत क​ई कंपनियों को कड़ी टक्कर मिल सकती है। क्योंकि स्मार्टफोन इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद कंपनी ने यूजर्स के बीच एक मजबूत पकड़ बनाई हैं और कंपनी के स्मार्टफोन डिजाइन और फीचर्स के मामले में यूजर्स को काफी पसंद भी आ रहे हैं। 

वहीं हाल ही में लॉन्च किए गए Realme 5i के फीचर्स की बात करें तो बजट रेंज के इस स्मार्टफोन की मुख्य यूएसबी इसमें उपयोग की गई बैटरी है। फोन में 5,000एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि लंबे समय का बैकअप प्रदान कर सकती है। फोन में 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मेमोरी मौजूद है,​ जिसे यूजर्स अपनी सुविधानुसार माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से एक्सपेंड कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी