नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने पिछले दिनों वियतनाम में Realme 5i को लॉन्च किया था, वहीं अब कंपनी ने इसे भारतीय बाजार में भी लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर एक्सक्लूसिव उपलब्ध होगा। इसके अलावा फोन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी खरीदा जा सकता है। भारत में यह एक ही स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध होगा और इसमें 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोन की कीमत कीमत 8,999 रुपये है। यह फोन 15 जनवरी से सेल के लिए उपलब्ध होगा और इसके साथ कई शानदार ऑफर्स की भी सुविधा मिलेगी।

Realme 5i के साथ मिलने वाले ऑफर्स

Realme 5i के साथ मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो इस फोन पर Mobikwik और Cashify की मदद से कैशबैक का लाभ उठाया जा सकता है। इसके अलावा Reliance jio को फोन के साथ 7,550 रुपये का अतिरिक्त बेनिफिट भी प्राप्त होगा।

Realme 5i के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Realme 5i को ColorOS 6.0.1 के साथ Android 9.0 ओएस पर पेश किया गया है और यह Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर पर काम करता है। फोन में 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से एक्सपेंड किया जा सकता है। फोन में 720x1600 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जो कि कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से कोटेड है और इसे स्क्रैच को बचाता है। 

Realme 5i के फोटोग्राफी सेक्शन पर नजर डालें तो इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का पोट्रेट लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया गया है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में 5,000एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि 10W चार्जर बंडल के साथ आती है। फोन का वजन्र 195 ग्राम है और इसमें कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE सपोर्ट के साथ ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी दिए गए हैं।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस