नोकिया अपने आशा मोबाइल के लिए लाया नया सॉफ्टवेयर अपडेट

अपनी आशा सीरीज को और भी बेहतर बनाने के लिए नोकिया ने हाल ही में एक नए सॉफ्टवेयर अपडेट को लांच किया है। प्लेटफार्म 1.4 नाम के इस सॉफ्टवेयर अपडेट की मदद से नोकिया आशा के सभी टच-स्क्रीन मोबाइल की कार्यक्षमता व फीचर्स में सुधार लाया जाएगा।

By Edited By: Publish:Mon, 28 Apr 2014 04:53 PM (IST) Updated:Mon, 28 Apr 2014 04:53 PM (IST)
नोकिया अपने आशा मोबाइल के लिए लाया नया सॉफ्टवेयर अपडेट

नई दिल्ली। अपनी आशा सीरीज को और भी बेहतर बनाने के लिए नोकिया ने हाल ही में एक नए सॉफ्टवेयर अपडेट को लांच किया है। प्लेटफार्म 1.4 नाम के इस सॉफ्टवेयर अपडेट की मदद से नोकिया आशा के सभी टच-स्क्रीन मोबाइल की कार्यक्षमता व फीचर्स में सुधार लाया जाएगा।

यह सॉफ्टवेयर अपडेट आशा सीरीज को कई नई विशेषताओं से परिचित कराएगा जैसे कि मिक्स रेडियो, जो कि एक नई म्यूजिक एप्लिकेशन है, एक बेहतर कैमरा, वनड्राइव एक्सेस और साथ ही कुछ सोशल व अपडेटेड फास्टलेन। यह नया सॉफ्टवेयर अपडेट आशा 230, आशा 500, आशा 501, आशा 502 और आशा 503 के लिए उपलब्ध है।

प्लेटफार्म 1.4 आपको एक नई व मुफ्त म्यूजिक एप्लिकेशन मिक्स रेडियो देता है जो आपको एक बेहतर म्यूजिक क्वालिटी की सुविधा देगा। खासतौर पर वह यूजर्स जिनके मोबाइल में इंटरनेट की सुविधा ना हो वह भी इस एप्लिकेशन की मदद से अच्छे म्यूजिक की सुविधा पा सकते हैं। नोकिया मिक्स रेडियो आशा 500, आशा 502 और आशा 503 मोबाइल पर मुफ्त में उपलब्ध है।

कई नई विशेषताओं के साथ-साथ यह सॉफ्टवेयर अपडेट आपके आशा मोबाइल पर आपको 7 जीबी तक का फ्री माइक्रोसॉफ्ट वनड्राइव स्टोरेज देता है जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल द्वारा ही डिजिटल कंटेंट को क्लाउड स्टोरेज पर ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा प्लेटफार्म 1.4 द्वारा आपके मोबाइल में कई नए फीचर जुड़ेंगे जैसे कि कैमरा के लिए वॉइस-गाइडेड सेल्फी फीचर और पैनोरमा मोड, फोन बैट्री के लिए पॉवर-सेव मोड, वीडियो के लिए एक बेहतर स्थिरीकरण और साथ ही मोबाइल ब्राउजर व नोकिया स्टोर के लिए पैरेंटल कंट्रोल।

यूजर अपने आशा मोबाइल के सेटिंग्स मेन्यू में जाकर 'फोन अपडेट' ऑप्शन पर क्लिक करने से इस नए अपडेट का लाभ उठा सकता है। तो अभी अपने आशा मोबाइल पर ढूंढि़ए इस नए अपडेट को और लीजिए लाभ कुछ नए फीचर्स का।

पढ़ें: व्हाट्स एप नोकिया 501 पर

पढ़ें: नोकिया आशा 502

chat bot
आपका साथी