वीवो वी9 को टक्कर देगा नोकिया X6, 16 मई को होगा लॉन्च

16 मई को चीन में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन नोकिया X की तस्वीरें चीनी वेबसाइट पर लीक हो गई है।

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Mon, 14 May 2018 05:45 PM (IST) Updated:Mon, 14 May 2018 05:45 PM (IST)
वीवो वी9 को टक्कर देगा नोकिया X6, 16 मई को होगा लॉन्च

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। एचएमडी ग्लोबल की फ्लैगशिप वाली नोकिया 16 मई को नया स्मार्टफोन नोकिया X6 लॉन्च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लॉन्च से पहले ही इस स्मार्टफोन की कुछ तस्वीरें चीन के एक सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लीक हुई है। लीक हुई तस्वीरों में इस स्मार्टफोन का लुक और डिजाइन वीवो वी9 और आईफोन एक्स से मिलता जुलता है। नोकिया X6  की तस्वीरें मॉडल नंबर TA-1099 के नाम से लीक हुई है।

नोकिया X6 के स्पेसिफिकेशन्स:  लीक हुए फीचर्स और तस्वीरों से मिली जानकारी के मुताबिक इस स्मार्टफोन में 19:9 ऐस्पेक्ट रेशियो के साथ 5.8 इंच की टीएफटी डिस्प्ले दी गई है। इस स्मार्टफोन का फ्रंट डिजाइन आईफोन एक्स और वीवो वी9 से काफी मिलता-जुलता है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा। इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 1.6 गीगा हर्ट्ज का ओक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। वहीं यह स्मार्टफोन 3जीबी, 4जीबी और 6जीबी रैम एवं 32जीबी या 64जीबी मेमोरी वेरिएंट में उपलब्ध होगा। कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसके सेल्फी कैमरे के बारे बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। इसे पावर देने के लिए 3,000 एमएएच की बैटरी लगी है।

वीवो वी9 से होगा मुकाबला : वीवो V9 में 6.23 इंच का फुल एचडी प्लस आईपीएस फुल व्यू डिस्प्ले पैनल दिया गया है। इसमें 4 जीबी की रैम और 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। यह स्मार्टफोन ओक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 626 SoC प्रोसेसर पर रन करता है। फोन में वर्टीकल ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के बैक में 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। रियर कैमरा की मदद से एआई तकनीक का इस्तेमाल होगा। इसके साथ एचडीआर मोड भी उपलब्ध है। फ्रंट के फ्रंट में 24 मेगापिक्सल का सेंसर लगा है। पावर के लिए स्मार्टफोन में 3260 एमएएच की बैटरी लगी है।

यह भी पढ़ें :

लगातार वीडियो देखने पर अलर्ट करेगा यू-ट्यूब का यह नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम

रेलवे टिकट बुक करने के लिए आधार होगा जरूरी, बोर्ड ने इस वजह से लिया फैसला

फ्लिपकार्ट-अमेजन सेल में ग्राहकों की चांदी, इन स्मार्टफोन्स पर मिल रही है भारी छूट

chat bot
आपका साथी