Netflix लाएगा का एक नया 349 रुपए का मोबाइल प्लान, जानिए पूरी डिटेल

Netflix का नया 349 रुपए का प्लान लैपटॉप टैबलेट मैक और क्रोमबुक में एचडी स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करेगा

By Renu YadavEdited By: Publish:Wed, 22 Jul 2020 04:05 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jul 2020 04:05 PM (IST)
Netflix लाएगा का एक नया 349 रुपए का मोबाइल प्लान, जानिए पूरी डिटेल
Netflix लाएगा का एक नया 349 रुपए का मोबाइल प्लान, जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix यूजर्स को एक 349 रुपए का नया मोबाइल सब्सक्रिप्शन प्लान देने जा रही है, जिसकी अभी टेस्टिंग चल रही है। नए प्लान को मोबाइल प्लस प्लान के नाम से जाना जाएगा। यह 349 रुपए का मंथली प्लान होगा, जो HD स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करेगा। बता दें कि कंपनी ने एक साल पहले ही 199 रुपए का मंथली मोबाइल सब्सक्रिप्सन प्लान शुरू किया था। ऐसे में अब कंपनी एक बार फिर से 349 रुपए का नया मंथली मोबाइल प्लान पेश करने जा रही है। यह 199 रुपए और 499 रुपए के बेसिक प्लान के बीच का प्लान होगा, जिसे Netflix की तरफ से जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। बता दें भारत में मौजूदा वक्त में 199 रुपए का मंथली प्लान काफी पॉप्युलर है।

Netflix का नया 349 रुपए का प्लान लैपटॉप, टैबलेट, मैक और क्रोमबुक में एचडी स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करेगा। हालांकि यह प्लान स्मार्ट टीवी के लिए नहीं होगा। यह भारत में कंपनी का दूसरा मोबाइल प्लान होगा, जिसे पिछले साल पेश किया गया था। Netflix का 199 रुपए का प्लान केवल सुपर डेफिनिशन (SD) को सपोर्ट करता है। इस तरह 349 रुपए का प्लान एक बेहतर डील साबित हो सकती है। हालांकि कंपनी टेस्टिंग में सफल होने के बाद ही इस प्लान को भारत में लॉन्च करेगी। 

Netflix के मोबाइल प्लस प्लान की कीमत अपने बेसिक 499 रुपए प्लान से कम होगी, जो स्टैंडर्ड डेफिनिशन को सपोर्ट करता है। इस प्लान के तहत यूजर फोन, टैबलेट, पीसी और स्मार्ट टीवी पर स्ट्रीमिंग सर्विस का लुत्फ उठा सकेंगे। Netflix की तरफ से दो अन्य सब्सक्रिप्सन प्लान स्टैंडर्ड 649 रुपए मंथली प्लान और प्रीमियम प्लान 799 रुपए मंथली को ऑफर किया जाता है। स्टैंडर्ड प्लान दो डिवाइस में एचडी स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करता है, जबकि प्रीमियम प्लान 4k, HDR कंटेंट और UHD स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करता है। इस प्लान में चार डिवाइस पर एक वक्त में कंटेंट को एक्सेस किया जा सकता है।

(Written By- Saurabh Verma) 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

chat bot
आपका साथी