साल 2017 में इन स्मार्टफोन्स को यूजर्स ने किया बेहद पसंद, चंद सेकेंड्स में हुए थे Out of Stock

कुछ स्मार्टफोन्स जिन्हें साल 2017 में मिला यूजर्स का बढ़िया रिस्पांस

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Thu, 21 Dec 2017 04:36 PM (IST) Updated:Thu, 21 Dec 2017 04:37 PM (IST)
साल 2017 में इन स्मार्टफोन्स को यूजर्स ने किया बेहद पसंद, चंद सेकेंड्स में हुए थे Out of Stock
साल 2017 में इन स्मार्टफोन्स को यूजर्स ने किया बेहद पसंद, चंद सेकेंड्स में हुए थे Out of Stock

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। यह साल टेक वर्ल्ड और स्मार्टफोन बाजार के लिए बहुत खास रहा। भले ही पूरे साल में कई स्मार्टफोन्स लॉन्च हुए हो। लेकिन कुछ स्मार्टफोन्स ऐसे थे, जिन्हें यूजर्स का अच्छा रिस्पांस मिला। इनमें से कुछ स्मार्टफोन्स थे जो हाईटेक फीचर्स के साथ-साथ बजट स्मार्टफोन्स की श्रेणी में आए।
इनमें नोकिया, शाओमी जैसी कंपनी के फोन शामिल थे। जानते हैं फ्लैश सेल के दौरान वो कौन-से फोन रहे जो कुछ सेकंड्स में आउट ऑफ स्टॉक हो गए। इसी के चलते ये फोन्स मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल हो गए।

इस साल हुई नोकिया की वापसी: नोकिया ने इस साल अपनी पुरानी योजना को मॉडर्न कर के पेश किया। अमेजन इण्डिया पर 23 अगस्त को हुई नोकिया 6 की पहली सेल चंद सेकेंड्स में खत्म हो गई थी। इस हैंडसेट को खरीदने के लिए 1 मिलियन यानि 10 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन कराए गए थे। इस साल शाओमी भारत में बना नंबर 1: शाओमी के सस्ते 4G स्मार्टफोन रेडमी 4A की चार फ्लैश सेल हुई। इन चारों सेल में हैंडसेट्स मात्र कुछ सेकेंड्स में आउट ऑफ स्टॉक हो गए थे। वहीं, शाओमी मि मिक्स 2 की 17 अक्टूबर को हुई पहली सेल में 3 मिनट में स्टॉक खत्म हो गया था। 24 अक्टूबर को हुई दूसरी सेल भी कुछ मिनटों में खत्म हो गई थी। इसी तरह, शाओमी का अन्य स्मार्टफोन रेडमी 5A दूसरे फोन्स की तरह कुछ ही देर में आउट ऑफ स्टॉक हो गया था। रेडमी 4: शाओमी ने इस साल 23 मई को शाओमी रेडमी 4 की फ्लैश सेल आयोजित की थी। शाओमी ने सेल के दौरान फोन की बिक्री में रिकॉर्ड दर्ज किया था। रेडमी 4 की पहली फ्लैश सेल में मात्र 8 मिनट में 250,000 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। वहीं दूसरी ओर मोटो जी5 प्लस स्मार्टफोन ने मार्च में आयोजित सेल में रिकॉर्ड बिक्री की थी। फ्लिपकार्ट के मुताबिक, मोटो जी5 प्लस के 50 यूनिट प्रति मिनट बिके थे। वहीं, इस फोन का 3 जीबी रैम और 16 जीबी मेमोरी वेरिएंट महज कुछ मिनटों में ही आउट ऑफ स्टॉक हो गया था। वनप्लस ने बनाया नया रिकॉर्ड: महज 6 घंटे में इस स्मार्टफोन ने सारे बिक्री के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। कंपनी के अन्य डिवाइसेज की तुलना में यह मॉडल पहले ही दिन सबसे तेजी से बिकने वाला स्मार्टफोन बना। कंपनी ने यह जानकारी अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट के जरिए दी थी।

तो ये थे वो कुछ स्मार्टफोन्स जिन्हें साल 2017 में यूजर्स का बढ़िया रिस्पांस मिला।
 

यह भी पढ़ें: 

कम कीमत में खरीदना चाहते हैं पावरबैंक तो ये हैं बेस्ट ऑप्शन

किसी भी इमेज को मिनटों में कर सकते हैं रिसाइज, यह है तरीका

कम बजट में आने वाले बेस्ट 32 इंच टीवी, खास फीचर्स से हैं लैस

chat bot
आपका साथी