16 कैमरों से लैस यह डिवाइस देती है DSLR जैसी क्वालिटी, जानें क्या है खास

यह डिवाइस DSLR जैसी फोटो लेने में सक्षम है। इसमें 16 कैमरे दिए गए हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 17 Jul 2017 12:08 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jul 2017 05:40 PM (IST)
16 कैमरों से लैस यह डिवाइस देती है DSLR जैसी क्वालिटी, जानें क्या है खास
16 कैमरों से लैस यह डिवाइस देती है DSLR जैसी क्वालिटी, जानें क्या है खास

नई दिल्ली (जेएनएन)। आजकल स्मार्टफोन में ड्यूल रियर और ड्यूल फ्रंट कैमरा होना काफी आम बात है। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों यूजर्स को लुभाने के लिए कई तरह के हैंडसेट्स लॉन्च कर रही हैं जिनकी कैमरा क्वालिटी कमाल की होती है। लेकिन जो बात DSLR से खींची गई फोटोज में है वो स्मार्टफोन के कैमरे में नहीं मिल सकती है। आज हम आपको एक ऐसी डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें एक नहीं दो नहीं बल्की 16 कैमरे दिए गए हैं। यह कोई स्मार्टफोन नहीं है बल्कि कैमरा है जिसे स्लिक DSLR भी कह सकते हैं। इस डिवाइस का नाम Light L16 है।

Light L16 की खासियत:

इस डिवाइस को बनाने में Light.co कंपनी ने 4 साल का समय लिया है। DSLR जैसे क्वालिटी के साथ इस डिवाइस में 16 कैमरों दिए गए हैं जिनसे 52 मेगापिक्सल की फोटो खींची जा सकती हैं। यही नहीं, इसे 5 गुना तक जूम भी किया जा सकता है। फोटोज में डेप्थ ऑफ फील्ड काफी अहम होता है जिसे यह डिवाइस बेहतर तरीके से कंट्रोल कर सकती है। कम रोशनी में भी इससे शानदार फोटोज खींची जा सकती हैं। इस डिवाइस का साइज स्मार्टफोन जैसा है। इसकी कीमत के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

कंपनी ने डिवाइस को किया शिप:

कंपनी ने इस डिवाइस का कॉन्सेप्ट सबसे पहले अक्टूबर 2015 में पेश किया था। साथ ही 18 महीने पहले से इसे प्री-ऑर्डर के लिए भी उपलब्ध करा दिया था। जिसके बाद आखिरकार कंपनी ने इसे प्री-ऑर्डर करने वाले यूजर्स को शिप करना शुरु कर दिया है।

यह भी पढ़ें:

मात्र 999 रुपये में ये स्मार्टफोन्स खरीदने का मौका, कई अन्य आकर्षक ऑफर उपलब्ध

ये हैं दुनिया के टॉप 5 सबसे महंगे स्मार्टफोन्स, जानें ऐसा क्या है खास

10000 रूपये से सस्ते स्मार्टफोन, VoLTE टेक्नोलॉजी से हैं लैस
 

chat bot
आपका साथी