नोकिया आ रहा वापस वह भी एंड्रायड फोन ‘C1’ के साथ !

मार्केट में धाक जमाने वाला नोकिया माइक्रोसॉफ्ट से करार के बाद गुम ही हो गया। पर अफवाह है कि नोकिया मार्केट में वापसी करने की तैयारी में है वह भी एंड्रायड फोन के साथ।

By Monika minalEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2015 10:33 AM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2015 01:57 PM (IST)
नोकिया आ रहा वापस वह भी एंड्रायड फोन ‘C1’ के साथ !

नई दिल्ली। मार्केट में धाक जमाने वाला नोकिया माइक्रोसॉफ्ट से करार के बाद गुम ही हो गया। पर अफवाह है कि नोकिया मार्केट में वापसी करने की तैयारी में है वह भी एंड्रायड फोन के साथ। वह चुपके से ‘एंड्रायड स्मार्टफोन’ पर काम कर रहा है, जिसको लेकर गैजेट लवर्स की दुनिया में काफी एक्साइटमेंट है। कुल मिलाकर यह कह सकते हैं कि नोकिया को अपने फैंस की भीड़ दोबारा से मिल सकेगी। नोकिया का C1 एंड्रायड स्मार्टफोन खबरों में है, इन खबरों में इसकी स्पष्ट तस्वीर आ रही है कि फोन किस तरह का दिखेगा।

Nokia C1 की लाइव इमेज ऑनलाइन देखी जा सकती है (on Weibo) जो हमें फोन का फ्रंट व बैक से संबंधित स्पष्ट तस्वीर उपलब्ध कराएगा। इसका फ्रंट Xiaomi के डिवाइसेज जैसा और बैक में कैमरा, Motorola के नये Moto G (Gen 3) और Moto X (Gen 3) से मिलता है।

लीक हुए तस्वीर के अनुसार इसमें 5 इंच का FullHD डिस्प्ले, 8 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह फोन एंड्रायड के लेटेस्ट वर्जन 6.0 मार्शमैलो पर चलेगा। इसमें 2GB की रैम भी डाला गया है।

नोकिया का सबसे सस्ता फीचर फोन उतारने का एलान

chat bot
आपका साथी