Nexus स्‍मार्टफोंस के लिए रिलीज हो रहा एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो

गूगल ने एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो के रिलीज की शुरूआत कर दी है। माउंटेन व्‍यू स्‍थित कंपनी ने पिछले हफ्ते इवेंट का आयोजन किया, जहां इसने बताया कि मौजूदा स्‍मार्टफोंस- Nexus 5, Nexus 6, Nexus 7, Nexus 9 और Nexus Player के लिए ऑपरेटिंग सिस्‍टम का नया वर्जन रिलीज किया जाएगा

By Monika minalEdited By: Publish:Tue, 06 Oct 2015 01:02 PM (IST) Updated:Tue, 06 Oct 2015 01:06 PM (IST)
Nexus स्‍मार्टफोंस के लिए रिलीज हो रहा एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो

नई दिल्ली। गूगल ने एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो के रिलीज की शुरूआत कर दी है। माउंटेन व्यू स्थित कंपनी ने पिछले हफ्ते इवेंट का आयोजन किया, जहां इसने बताया कि मौजूदा स्मार्टफोंस- Nexus 5, Nexus 6, Nexus 7, Nexus 9 और Nexus Player के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम का नया वर्जन रिलीज किया जाएगा व इसके साथ कंपनी नये Nexus स्मार्टफोंस 5X और 6P व Pixel C टैबलेट भी रिलीज करेगी। एंड्रायड का नया वर्जन गत वर्ष लांच लॉलीपॉप अपडेट का ही रिफाइनमेंट है।

चैट कंपनी ‘Symphony’ में निवेश करेगा गूगल

जो Nexus यूजर्स तुरंत अपडेट चाहते हैं, Nexus 6, 5, 9, player, और 7 (2013) के लिए इमेज Nexus सिस्टम इमेज पेज पर उपलब्ध है, इन्हें यहां से डाउनलोड किया जा सकता है। 6.0 के फाइनल बिल्ड को ‘MRA58K’ के नाम से जानते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार इस बिल्ड व एंड्रायड M डेवलपर प्रिव्यू #3 में अंतर नहीं जिसे बग फिक्स करने के लिए डेढ़ महीने के लिए निकाला गया था।

और वैसे यूजर्स जो इंतजार कर सकते हैं, उनके Nexus डिवाइसेज के लिए अब से कुछ ही दिनों में ओवर-द-एयर अपडेट आ जाएगा। एंड्रायड 6.0 फाइल आते ही यूजर्स को नोटिफिकेशन मिलेगा ताकि वे इंस्टॉलेशन प्रोसेस को पूरा करें।

विश्व स्तर पर Apple और Google का दबदबा जारी, दोनों पहले और दूसरे स्थान पर

गूगल ने यह भी बताया कि जो अपने डिवाइसेज में एंड्रायड मार्शमैलो में सिक्योरिटी के लिए अधिक जानने की चाहत रखते हैं, वे 4 नवंबर को होने वाले ‘एंड्रायड फॉर वर्क लाइव ऑनलाइन इवेंट’ के लिए रजिस्टर कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी