मोटोरोला के मोटो जी की कीमत घटी

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में एक के बाद एक नई कंपनियां आई हैं और कितनी ही कंपनियां अभी भी आने की राह में हैं। मार्केट में कंपनियों की बढ़ती हुई संख्या के बाद प्रतियोगिता भी काफी तेजी से जोर पकड़ रही है। दूसरी कंपनी आगे ना निकल जाए इसके लिए कंपनियां भिन्न-भिन्न तरीकेअपना रही हैं।

By Edited By: Publish:Fri, 01 Aug 2014 12:32 PM (IST) Updated:Fri, 01 Aug 2014 12:32 PM (IST)
मोटोरोला के मोटो जी की कीमत घटी

नई दिल्ली। भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में एक के बाद एक नई कंपनियां आई हैं और कितनी ही कंपनियां अभी भी आने की राह में हैं। मार्केट में कंपनियों की बढ़ती हुई संख्या के बाद प्रतियोगिता भी काफी तेजी से जोर पकड़ रही है। दूसरी कंपनी आगे ना निकल जाए इसके लिए कंपनियां भिन्न-भिन्न तरीकेअपना रही हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए मोटोरोला ने भी एक कदम उठाया है।

अपने प्रतियोगी जियाओमी व आसुस को कड़ी टक्कर देने के लिए मोटोरोला ने अपने फ्लैगशिप डिवाइस 'मोटो जी' की कीमत को कम कर दिया है। पिछले कुछ समय में जियाओमी व आसुस के द्वारा ऐसे कई स्मार्टफोन लांच किए गए हैं जो कि केवल 10,000 से 15,000 रुपये की कीमत के भीतर बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में आए है, जिस वजह से इनकी बिक्री काफी तेजी से हो रही है और जिसके फलस्वरूप इसका असर मोटोरोला स्मार्टफोन की बिक्री पर हो रहा है।

सूचना के अनुसार मोटोरोला ने मोटो जी स्मार्टफोन की कीमत को 2,000 रुपये कम किया है यानि कि यह डिवाइस अब आपको केवल 10,499 रुपये (8जीबी इंटरनल मेमोरी मॉडल) या फिर 11,999 रुपये (16जीबी इंटरनल मेमोरी मॉडल) की कीमत पर उपलब्ध होगा।

यदि मोटो जी स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो यह एक डुअल सिम डिवाइस है जिसमें 4.5 इंच एचडी एज टू एज डिसप्ले मौजूद है। यह स्मार्टफोन आपको 720X1280 पिक्सल रिज्योलूशन, कार्निग गोरिल्ला ग्लास 3 स्क्रीन प्रोटेक्शन, एंड्रायड 4.3 जेली बीन, 1.2 गीगा हर्ट्ज क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 400 प्रोसेसर, 305 जीपीयू व 1 जीबी रैम देता है।

इसके अलावा डिवाइस में एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल रियर कैमरा, 1.3 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा व 2070 एमएएच बैटरी लगाई गई है। कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में वाई-फाई, ब्लूटूथ, 3जी, जीपीएस, ए-जीपीएस, ग्लोनॉस, आदि सुविधाएं मौजूद हैं।

पढ़ें: अब पासवर्ड नहीं बल्कि टैटू से करें मोटो एक्स को अनलॉक

पढ़ें: कौन सा डिवाइस है बेहतर: आसुस जेनफोन 4 या मोटो ई

chat bot
आपका साथी