Coronavirus Outbreak: Paytm ने किया मदद का ऐलान, मेडिकल सॉल्यूशन के लिए देगा पैकेज

Coronavirus Outbreak Paytm ने सरकार को मेडिकल सॉल्यूशन के लिए 5 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। इससे पहले Mahindra ने भी इस तरह की सहायता के लिए आगे आया है।

By Harshit HarshEdited By: Publish:Mon, 23 Mar 2020 06:31 AM (IST) Updated:Mon, 23 Mar 2020 06:32 AM (IST)
Coronavirus Outbreak: Paytm ने किया मदद का ऐलान, मेडिकल सॉल्यूशन के लिए देगा पैकेज
Coronavirus Outbreak: Paytm ने किया मदद का ऐलान, मेडिकल सॉल्यूशन के लिए देगा पैकेज

नई दिल्ली, टेक डेस्क। देश की लीडिंग ई-कॉमर्स और पेमेंटिंग सॉल्यूशन कंपनी Paytm ने सरकार को Coronavirus से लड़ने के लिए 5 करोड़ रुपये की मदद देने का ऐलान किया है। कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की घोषणा की है। कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने भी अपने ट्विटर हैंडल से इसे ट्वीट किया था। Paytm ने अपने ट्वीट में लिखा है, कॉलिंग ऑल इनोवेटर्स- लेट्स फाइट #COVID_19 टूगेदर! (हम सभी इनोवेटर्स को कोरोनावायरस से लड़ने के लिए साथ में आना होगा), हम 5 करोड़ रुपये की मदद क्लिनिकल वेंटिलेटर्स और अन्य क्रिटिकल मेडिकल इक्वीपमेंट की पूर्ति के लिए कर रहे हैं।

Calling all Innovators – Let's Fight #COVID_19 together!

We are committing ₹5 Cr to help companies building indigenous solutions to tackle potential shortage of clinical ventilators & other critical medical equipment.

➡️ https://t.co/ycEOnZ0oRJ" rel="nofollow@narendramodi @MoHFW_INDIA https://t.co/K25YLyT3nd" rel="nofollow

— Paytm (@Paytm) March 22, 2020

कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने अपने ट्वीट में लिखा, हमें और भी भारतीय इनोवेटर्स की जरूरत है दो COVID-19 से लड़ने के लिए वेंटिलेटर्स की कमी को पूरा कर सके। Paytm मेडिकल टीम के लिए 5 करोड़ रुपये मेडिकल सॉल्यूशन के लिए दे रहा है। उन्होंने अपने ट्वीट में IISc बेंगलूरू के प्रोफेसर गौरब बनर्जी के ब्लॉग पोस्ट का स्क्रीन शॉट भी पोस्ट किया है, जिसमें प्रोफेसर सभी से मदद की मांग करते हैं।

प्रोफेसर गौरब बनर्जी ने अपने पोस्ट में सभी से अपील करते हुए लिखा, मैं अपने नेटवर्क के सभी बायोमेडिकल इंजीनियर, जिनके पास क्लिनिकल वेंटिलेटर का एक्सपीरियंस है, उन तक पहुंचने की कोशिश कर रहा हूं। हम एयरोस्पेश के इंजीनियर्स की छोटी सी टीम हैं, जो भारतीय तरीके से एक प्रोटोटाइप वेंटिलेटर तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि कोरोनावायरस की स्तिथि और खराब होने पर इमरजेंसी में लोगों की मदद की जा सके।

—We will encourage associates to voluntarily contribute to the Fund. I will contribute 100% of my salary to it & will add more over the next few months. I urge all our various businesses to also set aside contributions for those who are the hardest hit in their ecosystems (5/5)

— anand mahindra (@anandmahindra) March 22, 2020

Paytm से पहले ऑटोमोबाइल कंपनी Mahindra की तरफ से भी मेडिकल वेंटिलेटर के लिए मदद का ऐलान किया गया था। कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर हैंडल से मदद वेंटिलेटर के लिए मदद करने की घोषणा की थी। आनंद महिंद्रा उन पहले भारतीयों में शामिल हैं, जिन्होंने भारत में कोरोनावायरस से लड़ने के लिए मदद का ऐलान किया है। 

chat bot
आपका साथी