ब्लैकबेरी लवर्स के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने स्मार्टफोन न बनाने का लिया फैसला

स्मार्टफोन निर्माण के क्षेत्र में एक बड़ी खबर सामने आयी है| स्मार्टफोन की दुनिया में एक युग का अंत हो गया है

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Thu, 29 Sep 2016 11:52 AM (IST) Updated:Thu, 29 Sep 2016 11:57 AM (IST)
ब्लैकबेरी लवर्स के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने स्मार्टफोन न बनाने का लिया फैसला

स्मार्टफोन निर्माण के क्षेत्र में एक बड़ी खबर सामने आयी है| स्मार्टफोन की दुनिया में एक युग का अंत हो गया है। एक समय में अपने स्मार्टफोन के लिए मशहूर और ग्राहकों की पसंद रही कंपनी ब्लैकबेरी ने अपना स्मार्टफोन का बिजनेस बंद करने का फैसला लिया है| पिछले कुछ समय से ब्लैकबेरी घाटे में चल रही थी| अपनी लीक से हटकर कंपनी ने एंड्रायड फोन बनाना भी शुरू किया था| इसके बावजूद कंपनी ने घाटे का बिजनेस किया| यही कारण है की लगातार हो रहे आर्थिक घाटे के बीच कंपनी ने यह फैसला किया है।


कंपनी अब सिर्फ सॉफ्टवेयर बिजनेस पर ध्यान लगाएगी। ब्लैकबेरी अपने स्मार्टफोन डिजाइन और प्रोडक्शन के काम को पूरी तरह से आउटसोर्स कर देगी। कंपनी पिछले कुछ सालों से घाटे में चल रहे मोबाइल बिजनेस को फायदा में लाने की कोशिश करती रही, लेकिन वह सफल नहीं हो सकी। ब्लैकबेरी मोबिलिटी सॉल्यूशन का ध्यान अब सिर्फ एप्लिकेशन बनाने और गूगल के एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम के ज्यादा सुरक्षित वर्जन डेवलप करने पर केंद्रित रहेगा।
याद रहे कि कंपनी ने इस साल जुलाई महीने में ही अपना आखिरी फोन ब्लैकबेरी डीटीईके50पेश किया था। इसके बारे में दुनिया का सबसे सुरक्षित एंड्रायड स्मार्टफोन होने का दावा किया गया था। इस स्मार्टफोन में यूजर की बिजनेस और निजी जानकरियां समेत सारा डेटा इनक्रिप्ट होते हैं। हालांकि, इसे मार्केट में ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई।

यह भी पढ़े,

गलत व्यक्ति को भेज दिया है ई-मेल, महज 4 स्टेप्स में ऐसे करें ठीक

क्या आपके इंटरनेट की स्पीड घटती-बढ़ती रहती है इस तरह करें ठीक

एयरटेल आईडिया या वोडाफोन, ये रिचार्ज ट्रिक्स हैं बड़े काम की

chat bot
आपका साथी