2G मोबाइल सेवाओं में एयरसेल, रिलायंस, एयरटेल दिसंबर तिमाही में ट्राई मानक के नीचे

ट्राई के चेयरमैन आर. एस. शर्मा ने कहा, "सेवा नियमों की गुणवत्ता और मानकों को कैसे पुनर्भाषित किया जाए, इनके मूल्य क्या होने चाहिए? क्या कॉल की गुणवत्ता को सेवा क्षेत्र या टावर या जिला स्तर पर मापा जाना चाहिए? इन सभी मुद्दों पर हमने परिचर्चाएं की हैं

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Fri, 07 Apr 2017 10:19 AM (IST) Updated:Fri, 07 Apr 2017 10:31 AM (IST)
2G मोबाइल सेवाओं में एयरसेल, रिलायंस, एयरटेल दिसंबर तिमाही में ट्राई मानक के नीचे
2G मोबाइल सेवाओं में एयरसेल, रिलायंस, एयरटेल दिसंबर तिमाही में ट्राई मानक के नीचे

नई दिल्ली। टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने टेलीकॉम कंपनियों की मोबाइल सेवाओं के लिए सेवा नियमों की गुणवत्ता में संशोधनों का आदेश जारी करेगा। इसमें नई तकनीक Lte के लिए मापदंड भी तय किए जाएंगे। ट्राई के चेयरमैन आर. एस. शर्मा ने कहा, "सेवा नियमों की गुणवत्ता और मानकों को कैसे पुनर्भाषित किया जाए, इनके मूल्य क्या होने चाहिए? क्या कॉल की गुणवत्ता को सेवा क्षेत्र या टावर या जिला स्तर पर मापा जाना चाहिए? इन सभी मुद्दों पर हमने परिचर्चाएं की हैं और इस पर कुछ हफ्तों में निर्णय किया जाएगा।" शर्मा ने यहां फिक्की के कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि इस संबंध में ट्राई जल्द एक आदेश जारी करेगा।

इससे पहले फरवरी में कमिशन ने तत्कालीन टेलिकॉम सेक्रटरी जेएस दीपक के अधीन रेगुलेटर की यह कहते हुए खिंचाई की थी कि इस सेक्टर की सेहत खराब हो रही है। कमिशन ने अक्टूबर-दिसंबर के दौरान टेलिकॉम कंपनियों की आमदनी में 800 करोड़ रुपये की कमी का हवाला दिया था और कहा था कि इसके चलते सरकार को मिलने वाली लाइसेंस फीस और स्पेक्ट्रम यूसेज चार्ज में गिरावट आ रही है।

 यह भी पढ़ें,

रिलायंस जियो यूजर्स के लिए बुरी खबर, ट्राई की सिफारिशों के बाद कंपनी वापस ले सकती है समर ऑफर

आइडिया लाया जैकपॉट ऑफर, महज 100 रुपये में मिलेगा 10 जीबी डाटा

नोकिया 3310 के साथ नोकिया 3, 5 और 6 का इंतजार हुआ खत्म, इस महीने मिलेगा भारत में

chat bot
आपका साथी