एप्पल 2017 के पहले क्वार्टर में आईफोन प्रोडक्शन में करेगी कटौती

एप्पल कंपनी अगले साल 2017 में आईफोन के प्रोडक्शन में पहली तिमाही के दौरान 10 फीसदी की कटौती कर सकती है

By MMI TeamEdited By: Publish:Tue, 03 Jan 2017 03:21 PM (IST) Updated:Tue, 03 Jan 2017 04:00 PM (IST)
एप्पल 2017 के पहले क्वार्टर में आईफोन प्रोडक्शन में करेगी कटौती

मई दिल्ली। एप्पल कंपनी अगले साल 2017 में आईफोन के प्रोडक्शन में पहली तिमाही के दौरान 10 फीसदी की कटौती कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आपूर्तिकर्ताओं से मिले डाटा के आधार पर कंपनी ने यह फैसला लिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2016 की पहली तिमाही (जनवरी से मार्च) के दौरान कंपनी का उत्पादन 30 फीसदी घटा था और नैस्डैक शेयर सूचकांक में भी कंपनी के शेयर में 0.84 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी। संभवत: इन आंकड़ों का विश्लेषण करते हुए एप्पल प्रबंधन ने प्रोडक्शन में 10 फीसदी की कटौती का फैसला लिया है, हालांकि एप्पल के आधिकारिक प्रवक्ता ने इस संबंध में प्रकाशित मीडिया रिपोर्ट पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

इसके अलावा एप्पल से जुड़ी एक अन्य खबर भी चर्चा में हैं। वेबसाइट डिजिटाइम्स ने एक रिपोर्ट में बताया है कि अगले आईफोन के लिए डिस्प्ले की सप्लाई एप्पल की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी कंपनी सैमसंग करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक, साउथ कोरियन टेक कंपनी अगले आईफोन के AMOLED डिसप्ले की अकेली सप्लायर होगी।

यह ऐपल को हर महीने अधिकतम 20 मिलियन यूनिट उपलब्ध कराएगी करेगी। हालांकि यह जानकारी कंपनी की ओर से आधिकारिक रूप से सार्वजनिक नहीं की गई है। लीक हुई यह जानकारी दोनों कंपनियों के बीच हुए डील पर आधारित है, जो इस साल अप्रैल में हुई थी।

chat bot
आपका साथी