⁠⁠⁠8GB रैम के स्मार्टफोन का है जमाना, इन टॉप 5 हैंडसेट्स में है टक्कर

8 जीबी रैम के साथ ये स्मार्टफोन मार्किट में लॉन्च किए जाने हैं। वहीं, वनप्लस 5 लॉन्च कर दिया गया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 21 Jun 2017 05:13 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jun 2017 04:00 PM (IST)
⁠⁠⁠8GB रैम के स्मार्टफोन का है जमाना, इन टॉप 5 हैंडसेट्स में है टक्कर
⁠⁠⁠8GB रैम के स्मार्टफोन का है जमाना, इन टॉप 5 हैंडसेट्स में है टक्कर

नई दिल्ली (जेएनएन)। कुछ समय पहले तक यूजर्स 1 जीबी रैम वाला स्मार्टफोन इस्तेमाल थे। वहीं, आज के समय 3 जीबी रैम भी स्मार्टफोन के लिए कम लगती है। कम रैम होने के चलते स्मार्टफोन में हैंग होने की दिक्कत ज्यादा आती है। इसी को देखते हुए स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने कई ऐसे हैंडसेट्स लॉन्च करने की तैयारी में हैं जिनमें ज्यादा रैम दी गई है। वहीं, कुछ हैंडसेट्स को लॉन्च कर दिया गया है। आज हम आपको कुछ स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो 8 जीबी रैम के साथ आएंगे।

ZTE Nubia Z17:

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी रैम, प्रोसेसर और बैटरी है। यह फोन स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम से लैस है। साथ ही इस फोन में क्विक चार्जिंग 4+ टेक्नोलॉजी दी गई है जो फोन के बैटरी को दमदार बनाती है। फोटोग्राफी के लिए इसमें ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इस फोन की कीमत 3,999 चीनी युआन यानी करीब 37,700 रुपये है।

OnePlus 5:

यह फोन भारत में हाल ही में लॉन्च किया गया है। वनप्लस 5 20 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल वाले ड्यूल कैमरे से लैस है। जिसमें f/2.6 और f/1.7 का अपर्चर है। फोन में 3300 mAh की बैटरी है। साथ ही कंपनी ने इस फोन के साथ डैश चार्जिंग दी है। फोन में 2.45 गीगाहर्ट्ज कैपेसिटी वाला स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है।फोन में एमोलेड ग्लास से लैस 5.5 इंच की डिस्प्ले है। वनप्लस 5 फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ 5.0 और एनएफसी की सुविधा दी गई है।

Xiaomi Mi 7:

इस फोन के बारे में भी कुछ जानकारी लीक हुई थी जिसके तहत इसमें 6 जीबी या 8 जीबी रैम होने की संभावना जताई गई थी। इसमें 5.7 इंच का अल्ट्रा एचडी 4के आईपीसए डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 830 प्रोसेसर से लैस होगा। इस फोन की कीमत का फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है।

Samsung Galaxy Note 8:

सैमसंग जल्द ही इस फोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खबरों की मानें तो इस फोन में 8 जीबी रैम दी गई होगी। साथ ही इसमें 5.7 इंच का फुल एचडी एमोलेड डिस्प्ले दिया गया होगा। फोन में आइरिस स्कैनर और फिंगरप्रिंट होने की खबर आई है। इसकी कीमत के बारे में भी फिलहाल कंपनी ने कुछ नहीं कहा है।

यह भी पढ़ें:

Limited Offer: ड्यूल रियर कैमरा वाले वनप्लस 5 को प्री ऑर्डर करने का मौका

जल्दी कीजिए, सस्ते में स्मार्टफोन खरीदने का आखिरी दिन, ऑनलाइन मिल रहा हैवी डिस्काउंट

Jio Effect: एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया और TRAI के बीच बढ़ी वॉर

chat bot
आपका साथी