Nokia 8 के ये 5 खास फीचर्स जो इसे दूसरे स्मार्टफोन्स से बनाते हैं अलग

नोकिया 8 को कई ऐसे फीचर्स के साथ पेश किया गया है जिनके जरिए यह फोन किसी भी स्मार्टफोन को टक्कर दे सकता है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 17 Aug 2017 04:12 PM (IST) Updated:Fri, 18 Aug 2017 08:00 AM (IST)
Nokia 8 के ये 5 खास फीचर्स जो इसे दूसरे स्मार्टफोन्स से बनाते हैं अलग
Nokia 8 के ये 5 खास फीचर्स जो इसे दूसरे स्मार्टफोन्स से बनाते हैं अलग

नई दिल्ली (जेएनएन)। एचएमडी ग्लोबल ने आखिरकार एंड्रायड आधारित नोकिया का फ्लैशिप स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। देखा जाए तो Nokia 8 लीक हुई खबरों से ज्यादा अलग नहीं है। Nokia 8 एक बेहतर डिजाइन और कॉम्पैक्ट फैक्टर के साथ आता है। इसमें 5.3 इंच डिस्प्ले, जीस (Zeiss) रियर और फ्रंट कैमरा, एंड्रायड लेटेस्ट वर्जन और दमदार प्रोसेसर जैसी खासियतें दी गई हैं। इस फोन की कीमत 599 यूरो यानि करीब 46,000 रुपये है। खबरों की मानें तो यह फोन भारत में सितंबर के आखिरी या अक्टूबर की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। वैसे तो इस फोन में कई खासियतें दी गई हैं लेकिन हम इस पोस्ट में आपको 5 ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो बाजार में हैंडसेट्स को कड़ी टक्कर दे सकता है। या यूं भी कहा जा सकता है कि ये फीचर्स नोकिया 8 को दूसरे स्मार्टफोन्स से अलग बनाते हैं। 

नोकिया 8 का शानदार डिजाइन:

नोकिया 8 दिखने में काफी शानदार है। इसके ऊपर और नीचे की तरफ बेजल्स दिए गए हैं। यह फोन 7.3 एमएम पतला है। साथ ही यह ग्लॉसी ब्लू, कॉपर, मैटे ब्लू और ग्रे कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा।

क्या Bothie मोड सेल्फी को करेगा रिप्लेस?

यह फीचर नोकिया 8 को दूसरे फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स से अलग करता है। इसमें Bothie मोड दिया गया है। यह वही मोड है जो एलजी भी अपने फोन में दे रहा है। यह मोड यूजर को रियर और फ्रंट कैमरा एक साथ इस्तेमाल करने की अनुमति देगा। हालांकि, सोशल मीडियो प्लेटफॉर्म्स पर लाइव ब्रॉडकास्टिंग के जरिए एचएमडी ग्लोबल इसे अगले स्तर पर ले जा रही है। यह फीचर उन यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा जो इवेंट्स में शामिल होते हैं।

बेहतर ऑडियो के लिए OZO तकनीक:

नोकिया 8 में OZO ऑडियो तकनीक दी गई है। इसके तहत स्मार्टफोन 360 डिग्री ऑडियो को रिकॉर्ड कर सकता है। इससे यूजर्स को मौजूदा स्मार्टफोन्स के मुकाबले ज्यादा क्लियर और बेहतर ऑडियो मिलेगी।

तीन 13 एमपी Zeiss कैमरा:

नोकिया 8 में ड्यूल रियर कैमरा और फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह तीनों ही कैमरे 13 मेगापिक्सल के हैं। अगर ड्यूल रियर कैमरा की बात करें तो इसका एक सेंसर आरजीबी और दूसरा सेंसर मोनोक्रोम शॉट्स लेता है। इससे फोटोज में काफी डिटेलिंग आती हैं। तीनों ही कैमरा Zeiss द्वारा बनाए गए हैं।

एंड्रायड लेटेस्ट वर्जन:

यह फोन एंड्रायड 7.1.1 नॉगट पर काम करता है। यह नोकिया 8 का एक बड़ा फीचर कहा जा सकता है। एचएमडी ने इस बात की भी घोषणा की है कि नोकिया 8 ऐसा पहला फोन होगा जिसे एंड्रायड ओ अपडेट दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

वोडाफोन लाया 28 जीबी डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग प्लान, इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

22 साल पुराना हुआ इंटरनेट, 5000 रुपये से शुरू होती थी इंटरनेट सेवा

मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी में अब नहीं होगी देरी, ट्राई ने नियम बदलने का रखा प्रस्ताव
 

chat bot
आपका साथी