BGMI में पाने चाहते हैं फ्री Ace Gold करेंसी तो ये तरीके आएगा काम, बस करना होगा इतना, यहां जानें सारी डिटेल

BGMI के प्लेयर के लिए हम एक बड़ी खुशखबरी लाए है जिसके तहत हम आपको बताएंगे कि आप कैसे फ्री करेंसी पा सकते हैं। सीधी भाषा में कहे तो अगर आप पबजी प्लेयर है और फ्री में करेंसी पाना चाहते हैं तो यहां कुछ तरीके बताए गए हैं। इस करेंसी के साथ आप गेम में स्किन आउटफिट गन्स और बहुत सी चीजें खरीद सकते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Publish:Thu, 07 Dec 2023 04:00 PM (IST) Updated:Thu, 07 Dec 2023 04:00 PM (IST)
BGMI में पाने चाहते हैं फ्री Ace Gold करेंसी तो ये तरीके आएगा काम, बस करना होगा इतना, यहां जानें सारी डिटेल
BGMI में फ्री में मिलेंगे ACE Gold करेंसी, यहां जानें डिटेल

HighLights

  • बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम्स में से एक है।
  • BGMI को पहले PUBG मोबाइल इंडिया के नाम से जाना जाता है, जो कि TPP-FPP सर्वाइवल शूटर गेम है
  • Ace Gold यानी AG BGMI (बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया) की करेंसी है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। बीते कुछ सालों में गेमिंग का क्रेज बहुत बढ़ गया है। खासकर जब से पबजी मार्केट में आया है, तब से लोगों में ऑनलाइन गेम को लेकर उत्साह देखा गया है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम्स में से एक है।

बता दें कि BGMI को पहले PUBG मोबाइल इंडिया के नाम से जाना जाता है, जो कि TPP-FPP सर्वाइवल शूटर गेम है और जिसके बैटल रॉयल में 100 खिलाड़ी एक दूसरे के साथ खेलकर कॉम्पिटिशन करते हैं।

क्या है Ace Gold

Ace Gold यानी AG BGMI (बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया) की करेंसी है जिसका उपयोग गेम के दौरान स्क्रीन, आउटफिट, बंदूकें और कई अन्य जरुरी वस्तुओं को खरीदने के लिए किया जाता है। बता दें कि PUBG को क्राफ्टन द्वारा विकसित और पब्लिश किया गया है और BGMI मोबाइल का भारतीय वर्जन है, जिसे भारतीय खिलाड़ियों के लिए लॉन्च किया गया है। इसमें आपको लॉस्ट लोकेशन पर पहुंचना होता है और लोग चार के ग्रुप में इस गेम को खेलते है। हर BGMI गेम की शुरुआत में प्लेयर्स को 7 मैप्स में से किसी एक पर पैराशूट के जरिए आना होता है। और यहां वो गेम खेलते हैं। BGMI समय-समय पर इन-गेम स्टोर में वैपन स्किन, कैरेक्टर आउटफिट और अन्य कॉस्मेटिक्स जैसे कई आइटम लाता रहता है। आप BGMI करेंसी की सहायता से इन वस्तुओं को आसानी से खरीद या भुना सकता सकते हैं।

AG के अलावा बैटल पॉइंट्स (BP), सिल्वर फ्रैग्मेंट्स और अननोन कैश (UC) BGMI में उपलब्ध कुछ करेंसी हैं।

यह भी पढ़ें- BGMI Royale Pass: फ्री में मिल जाएगा रॉयल पास, बस फॉलो करने होंगे ये स्टेप्स, यहां जानें पूरा तरीका

BGMI में कैसे पाएं फ्री AG

यहां हम आपको कुछ तरीके बताने वाले है, जिसके जरिए आप आसानी से AG को फ्री में हासिल कर सकते हैं। आइये इनके बारे में जानते हैं। बता दें कि क्राफ्टन सीजन थीम के आधार पर कई इवेंट्स करता है और ढेर सारे रिवॉर्ड भी पेश करता है। इवेंट से AG के लिए आपको कुछ दिए गए काम को करना पडे़गा , जिसके बाद आपको रिवार्ड मिलेगा। इसके अलावा BGMI में समय-समय पर कुछ डेली मिशन मिलते हैं, जिसके जरिए आप ऐस गोल्ड (AG) करेंसी को पा सकते हैं। हर मिशन में आपको हर दिन 25 AG तक मिल सकता है। एजी पाने का एक और तरीका है कि आप कबीले( Clan) के सप्ताहिक परफॉर्मेंस में एनर्जी को पूरा करना होगा। बता दें कि इसमें आपको किसी कबिले का हिस्सा बनना होगा। जब आपका वीकली टॉस्क पूरा हो जाएगा तो गेमर को 150 AG मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- BGMI लवर्स का इंतजार हुआ खत्म! आज से गेम डाउनलोड कर सकेंगे यूजर्स, इस दिन ये ले सकेंगे गेमिंग का मजा

chat bot
आपका साथी