नहीं पता फेसबुक पर ट्रेंड कर रहे प्रोफाइल फोटो और कवर फोटो को कैसे करें कंबाइन, जानें यहाँ

इन आसान तरीको से आप अपने फेसबुक के प्रोफाइल फोटो और कवर फोटो को कंबाइन कर सकते हैं और अपने फेसबुक को शानदार दिखा सकते हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Publish:Wed, 21 Jun 2017 12:43 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jun 2017 12:20 PM (IST)
नहीं पता फेसबुक पर ट्रेंड कर रहे प्रोफाइल फोटो और कवर फोटो को कैसे करें कंबाइन, जानें यहाँ
नहीं पता फेसबुक पर ट्रेंड कर रहे प्रोफाइल फोटो और कवर फोटो को कैसे करें कंबाइन, जानें यहाँ

नई दिल्ली (जेएनएन)। जब भी हम सोशल नेटवर्क की बात करते हैं, तो पहली बार में फेसबुक शब्द हमारे दिमाग में आता है। इसमें कोई दो राय नहीं कि फेसबुक दुनिया का सबसे बड़ा सोशल नेटवर्किंग साइट है। फेसबुक एक जरिया बन गया है लोगों को एक दूसरे से जोड़ने का। इस सोशल नेटवर्किंग साइट में आपको हर उम्र के लोग मिल जाएंगे। इसके जरिये आप नए-नए लोगों से मिलते हैं और उनके बारे में जान पाते हैं। यूजर्स के बीच अपने क्रेज को बनाये रखने के लिए फेसबुक हर रोज कोई नए-नए अपडेट जारी करता हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं, फेसबुक यूजर्स भी अपने दोस्तों के बीच पॉपुलर रहने के लिए अपनी तस्वीरों को शेयर करते रहते हैं। अपनी प्रोफाइल फोटोज को अलग-अलग तरह से पेश कर यूजर्स अपने दोस्तों के बीच काफी फेमस होते हैं। यूजर के बीच प्रोफाइल फोटोज को लेकर एक क्रेज सा है। बेहतर प्रोफाइल फोटो के चक्कर में यूजर्स ज्यादा अच्छी फोटोज क्लिक करने लगे हैं। यहीं से सेल्फी का चलन शुरू होता है। इसे आप और भी बेहतर बना सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ट्रिक के बारे में बताएंगे जिसका इस्तेमाल कर आप अपने फेसबुक के प्रोफाइल फोटो और कवर फोटो को कंबाइन कर सकते हैं और अपने फेसबुक को और भी शानदार दिखा सकते हैं। तो आइये जानते हैं..

कैसे फेसबुक प्रोफाइल फोटो और कवर फोटो को कंबाइन करें?

हम आपको नीचे एक आसान तरीका बता रहें है कि फेसबुक प्रोफाइल फोटो और कवर फोटो को कैसे जोड़ सकते हैं। इस ट्रिक्स का प्रयोग कर आप आसानी से अपने फेसबुक टाइमलाइन के लिए एक शानदार मास्टरपीस बना सकते हैं।

1. इसके लिये आपको सबसे पहले ‘Ticked out timeline’ नाम की वेबसाइट में जाना होगा। इस वेबसाइट की मदद से आप फेसबुक प्रोफाइल फोटो और कवर फोटो को कंबाइन कर सकते हैं।

2. अब वेबसाइट पर जाकर Strat Here पर क्लिक करें।

3. फिर, "मर्ज प्रोफाइल फोटो और कवर फोटो" ऑप्शन पर क्लिक करें।

4. अब आपके पास दो ऑप्शन हैं। आप या तो एक नई फोटो अपलोड कर सकते हैं या अपने मौजूदा फेसबुक कवर फोटो को इम्पोर्ट कर सकते हैं।

5. अपलोड हो जाने के बाद, आप नई तस्वीर को प्रीव्यू में देख सकते हैं। यदि आपको फोटो सही लगता है तो 'Done' पर क्लिक करें।

6. अब, आपको बस इतना करना होगा कि प्रोफाइल फोटो और साथ ही कवर फोटो को अलग से डाउनलोड करना है।

7. इसके बाद आप आसान तरीके से अपने फेसबुक अकाउंट पर इसे अपलोड कर दें।

यह भी पढ़ें:

घर बैठे फ्यूज बल्ब से बनाएं पावरफुल मूवी प्रोजेक्टर, मात्र 10 रुपये के खर्च में

टूट गई है आपके गैजेट की स्क्रीन, जानें घर बैठे कैसे करें ठीक

अब एक ही सिम में करें दो नंबरों का इस्तेमाल, ये है तरीका

chat bot
आपका साथी