इन आसान टिप्स से बढ़ाएं अपने फोन की बैटरी लाइफ

जहां हर छोटा-बड़ा काम आजकल आपका स्मार्टफोन ही पूरा कर देता है, ऐसे में स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ छोटी होने लगी है

By MMI TeamEdited By: Publish:Mon, 04 Apr 2016 07:33 PM (IST) Updated:Tue, 05 Apr 2016 10:32 AM (IST)
इन आसान टिप्स से बढ़ाएं अपने फोन की बैटरी लाइफ

जहां हर छोटा-बड़ा काम आजकल आपका स्मार्टफोन ही पूरा कर देता है, ऐसे में स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ छोटी होने लगी है। मोबाइल अगर पुराना है तो फिर आपको हर समय चार्जर की तलाश रहती ही होगी। पावर बैंक का ऑप्शन अच्छा है लेकिन उसे हर जगह कैरी करना एक झंझट वाला काम है। ऐसे में हम आपको ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिससे आप अपनी बैटरी की लाइफ को बढ़ा सकते हैं।

पढ़ें, केवल 199 रुपये में शाओमी के ये प्रोडक्ट्स हैं बड़े काम के

लॉक स्क्रीन सेंटिग से बचा सकते हैं बैटरी
मोबाइल फोन की लॉक स्क्रीन सेटिंग करके बैटरी की उम्र में इजाफा किया जा सकता है। लॉक स्क्रीन को ऐसे सेट करें कि आने वाले सारे मैसेज लॉक्ड स्क्रीन से ही पढ़े जा सकें। ऐसे में आपको मैसेज पढऩे के लिए स्क्रीन को अनलॉक नहीं करना पढ़़ेगा और बैटरी लंबा चलेगी।

एयरप्लेन मोड से सेव करें पावर
हमारे फोन की बैटरी का एक बड़ा हिस्सा नेटवर्क सिग्नल की खोज में खर्च में होता है। ऐसी जगह जहां पर नेटवर्क सिग्नल कमजोर होते हैं, वहां मोबाइल को नेटवर्क सर्च करने में दुगनी बैटरी खर्च करनी पड़ती है। ऐसे में या तो फोन को बंद कर लें या फिर फोन को एयरप्लेन मोड पर सेट कर लें।

वाई-फाई से करें एप्स डाउनलोड
जहां तक हो सके एप्स डाउनलोड और उन्हें अपडेट करने के लिए वाई-वाई इंटरनेट का इस्तेमाल करें। एक्सपर्ट बताते हैं कि आप फोन से इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी बैटरी को पावर खर्च करना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी