Nokia 6 (2018) की टक्कर में Samsung ने लॉन्च किया Galaxy Wide 3, जानें फीचर्स

सैमसंग ने गैलेक्सी वाइड सीरीज का अगला स्मार्टफोन गैलेक्सी वाइड 3 दक्षिण कोरिया में लॉन्च कर दिया।

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Fri, 25 May 2018 01:06 PM (IST) Updated:Fri, 25 May 2018 01:06 PM (IST)
Nokia 6 (2018)  की टक्कर में Samsung ने लॉन्च किया Galaxy Wide 3, जानें फीचर्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने अपना नया स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी वाइड 3 दक्षिण कोरिया में लॉन्च कर दिया है। यह नया स्मार्टफोन गैलेक्सी वाइड सीरीज का अगला फोन है। सैमसंग ने पिछले साल ही गैलेक्सी वाइड 2 लॉन्च किया था। यह स्मार्टफोन दक्षिण कोरियाई बाजार में 18,000 रुपये की कीमत में लॉन्च हुआ है। यह डिवाइस सिल्वर और ब्लैक कलर ऑप्शन में लॉन्च हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस स्मार्टफोन के पहले सीरीज गैलेक्सी वाइड और वाइड 2 के 13 लाख फोन सोल्ड आउट हो चुके हैं। यह स्मार्टफोन भारत में कब लॉन्च होगा, फिलहाल इसकी जानकारी उपलब्ध नहीं है।

सैमसंग गैलेक्सी वाइड 3 के स्पेसिफिकेशन्स : यह स्मार्टफोन डुअल सिम स्लॉट के साथ उपलब्ध है। यह एंड्रॉइड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम ओरियो 8.0 पर रन करता है। इसमें 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्यूशन 720x1280 है। यह फोन 1.6 गीगाहर्ट्ज के ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर रन करता है। मेमोरी के लिए इसमें 2जीबी का रैम और 32 जीबी का इंटरनल स्पेस दिया गया है। कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 13 मेगापिक्सल का ही सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 3,300 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी के दावों के मुताबिक इसके सेल्फी कैमरे में फेस रिकॉगनिशन फीचर दिया गया है। कनेक्टिविटी की बात करें तो यह स्मार्टफोन 4G वोल्टी, ब्लूटूथ, वाई-फाई को सपोर्ट करता है।

नोकिया 6 (2018) से होगा मुकाबला : इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच का आईपीएस फुल एचडी डिस्पले दिया गया है। डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। रियर कैमरा से यूजर्स फुल एचडी के साथ-साथ 4K वीडियो भी शूट किया जा सकता है। इसके बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। यह स्मार्टफोन 4जीबी रैम और 64जीबी मेमोरी ऑप्शन में आता है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128जीबी तक बढ़ायी जा सकती है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड औरियो 8.1 पर रन करेगा, इस स्मार्टफोन पर गूगल ने जल्द ही एंड्रॉइड P अपडेट देने का वादा किया है। इस स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी के दावे के अनुसार यह स्मार्टफोन नोकिया 6 से 60 प्रतिशत बेहतर काम करेगा।

यह भी पढ़ें :

खास किस्म के सेल्फी कैमरे के साथ लॉन्च होगा Vivo Apex, नोकिया के स्मार्टफोन से होगा मुकाबला

ऑनलाइन सामान खरीदने के बाद वापस करना पड़ेगा मंहगा, अमेजन ने किए कई अकाउंट्स बैन

गूगल ने रोल आउट किया नया फीचर, अब बिना बोले या टाइप किए भी कर सकेंगे सर्च

chat bot
आपका साथी