मोटो Z2 Play स्मार्टफोन नए मोड्स के साथ हुआ लॉन्च, 4 GB रैम और 3000 mAh बैटरी से लैस

मोटोरोला ने मोटो Z2 प्ले के साथ ही नए मोटो मोड्स को लॉन्च किया है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Publish:Fri, 02 Jun 2017 10:34 AM (IST) Updated:Fri, 02 Jun 2017 10:34 AM (IST)
मोटो Z2 Play स्मार्टफोन नए मोड्स के साथ हुआ लॉन्च, 4 GB  रैम और 3000 mAh बैटरी से लैस
मोटो Z2 Play स्मार्टफोन नए मोड्स के साथ हुआ लॉन्च, 4 GB रैम और 3000 mAh बैटरी से लैस

नई दिल्ली (जेएनएन)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन मोटो Z2 प्ले स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को मिड-रेज सेगमेंट में पेश किया है। मोटो Z2 प्ले फोन के डिजाइन में कुछ बदलाव किया गया है। साथ इसमें अपग्रेड इंटरनल और बेहतर कैमरा दिया गया है। अपने पिछले वेरिएंट मोटो Z प्ले की तरह ही ये नया स्मार्टफोन मोटो मोड्स को सपोर्ट करता है।

कंपनी ने मोटो Z2 प्ले स्मार्टफोन को तीन कलर वेरिएंट में लॉन्च किया है- ब्लू, लूनर ग्रे और फाइन गोल्ड कलर। कंपनी ने स्मार्टफोन की कीमत 499 डॉलर (लगभग 32,000 रुपये) रखी गई है। आपको बता दें कि मोटो Z2 प्ले स्मार्टफोन को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ही उपलब्ध कराया गया है। उम्मीद की जा रही है कि मोटो मोड्स को वैश्विक बाजार में जल्द ही उपलब्ध करा दिया जाएगा। खबरों की माने तो, कंपनी ने अगले हफ्ते भारत में एक इवेंट का आयोजन किया है, जिसमें मोटो Z2 प्ले स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा सकता है।

डिजाइन:

मोटो Z2 प्ले एक अल्ट्रा-स्लिम एल्यूमीनियम यूनीबॉडी डिजाइन का दावा करता है। कंपनी के दावे के मुताबिक यह अल्ट्रा-स्लिम डिवाइस सिर्फ 5.99mm मोटी है। आपको बता दें कि मोटो Z प्ले और Z2 प्ले दोनों स्मार्टफोन के डिजाइन कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। फोन में मोटो मोड्स को कनेक्ट करने के लिए 16 प्वाइंट कनेक्टर दिए गए हैं। स्मार्टफोन के होम डिस्प्ले में एक होम बटन दिया गया है जो कि फिंगरप्रिंट सेंसर का भी काम करेगा।

मोटो Z2 प्ले के स्पेसिफिकेशन:

अब फोन के फीचर्स पर नजर डालतें हैं, फोन में 5.5 इंच का फुल HD सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1080x1920 पिक्सल है। इसके डिस्प्ले को सुरक्षित रखने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रैगन 626 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। मोटो Z2 प्ले स्मार्टफोन को दो रैम वेरिएंट 3 GB रैम के साथ 32 GB स्टोरेज और 4 GB रैम के साथ 64 GB स्टोरेज में उपलब्ध कराया गया है। फोन के स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 2TB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए मोटो Z2 प्ले स्मार्टफोन ड्यूल-टोन LED फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा से लैस है। जो ऑटो फोकस, लेजर ऑटो फोकस, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट, ड्यूल पिक्सल ऑटो फोकस और f/1.7 अपर्चर जैसे फीचर से लैस है। इसके अलावा फोन में फ्रंट के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए 3000 mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में 3.5 मिमी ऑडियो जैक, 4 G VoLTE, ब्लूटूथ 4.2 LE, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एनएफसी जैसे फीचर्स शामिल किये गए हैं।

यह भी पढ़ें:

सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड प्रीमियम स्मार्टफोन, 4 जीबी रैम और 19 एमपी कैमरा से है लैस

स्मार्टफोन का प्रोसेसर किस तरह करता है काम और आपके लिए कौन-सा है बेहतर, जानें

एयरसेल ने पेश किया एक धमाकेदार ऑफर, मिल रहा 70 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

chat bot
आपका साथी