30 दिन की बैटरी लाइफ के साथ Huami Zepp Z स्मार्टवॉच हुई लॉन्च, जानिए कीमत

Huami की नई Zepp Z स्मार्टवॉच अमेरिका में लॉन्च हो गई है। इस वॉच में SpO2 सेंसर दिया गया है जो लगातार ब्लड ऑक्सीजन से लेकर हार्ट रेट तक मॉनिटर करता है। इसके अलावा इस वॉच को 340mAh की बैटरी का सपोर्ट मिला है।

By Ajay VermaEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 02:07 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 02:07 PM (IST)
30 दिन की बैटरी लाइफ के साथ Huami Zepp Z स्मार्टवॉच हुई लॉन्च, जानिए कीमत
Huami Zepp Z स्मार्टवॉच की फोटो gizmochina से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी Huami ने अपनी सबसे खास Zepp Z स्मार्टवॉच अमेरिका में लॉन्च कर दी है। इस वॉच का डायल गोल है। इस वॉच में SpO2 सेंसर दिया गया है, जो 24 घंटे यूजर का ब्लड ऑक्सीजन लेवल और हार्ट रेट मॉनिटर करता है। इसके अलावा इस वॉच को 340mAh की बैटरी के साथ बिल्ट-इन एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट का सपोर्ट मिला है। वहीं, इस स्मार्टवॉच का वजन 40 ग्राम है।      

Zepp Z स्मार्टवॉच की कीमत 

Zepp Z स्मार्टवॉच की कीमत 349 डॉलर यानी करीब 25,900 रुपये है। इस वॉच को सिंगल लेदर ब्राउन स्ट्रैप वेरिएंट में खरीदा जा सकता है। फिलहाल, यह जानकारी नहीं मिली है कि इस वॉच को कब तक भारत में पेश किया जाएगा।

Zepp Z स्मार्टवॉच की स्पेसिफिकेशन

Zepp Z स्मार्टवॉच में 1.39 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 454x454 पिक्सल है। इस वॉच में माइक्रोफोन के साथ बिल्ट-इन एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट दिया गया है। इसके अलावा इस वॉच को कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, जीपीएस और ग्लोनेस का सपोर्ट मिला है। वहीं, यह वॉच एंड्रॉयड 5.0 और आईओएस 10.0 से ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है। अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी Zepp Z स्मार्टवॉच में 12 स्पोर्ट मोड दिए हैं, जिनमें वॉकिंग, स्विमिंग और साइकलिंग जैसी एक्टिविटी शामिल हैं।   

Zepp Z स्मार्टवॉच में PPG बायो ट्रैकिंग सेंसर के साथ ऑप्टिकल सेंसर दिया गया है। इसके अलावा इस वॉच को जियो मैग्नेटिक सेंसर, जायरोस्कोप, कैपेसिटिव सेंसर, एयर प्रेशर सेंसर, एक्सेलेरोमीटर और एंबियंट लाइट सेंसर का सपोर्ट मिला है।

Zepp Z स्मार्टवॉच की बैटरी

Zepp Z स्मार्टवॉच में 340mAh की बैटरी दी गई है, जिसे वायरलेस मैग्नेटिक चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि इस वॉच की बैटरी 30 दिन का बैकअप देती है। वहीं, इस स्मार्टवॉच को फुल चार्ज होने में 2.5 घंटे का समय लगता है। 

Amazfit Pop

आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने Amazfit Pop स्मार्टवॉच को चीन में पेश किया था। इस वॉच की कीमत 349 चीनी युआन (करीब 3,900 रुपये) है। Amazfit Pop स्मार्टवॉच में 1.43 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूशन 320x302 पिक्सल है। साथ ही स्क्रीन की सुरक्षा के लिए 2.5D एंटी-फिंगरप्रिंट ग्लास दिया गया है। इसके अलावा इस वॉच को 5ATM की रेटिंग मिली है। इसका मतलब है कि यह वॉच 50 मीटर तक पानी में डूबने पर भी खराब नहीं होगी।

Amazfit Pop स्मार्टवॉच में 225mAh की बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 9 दिन का बैटरी बैकअप प्रदान करती है। वहीं, इस वॉच को फुल चार्ज होने में 2 घंटे का समय लगता है। इसके अलावा इस वॉच को BioTracker 2 PPG सेंसर का सपोर्ट मिला है, जो लगातार हार्ट-रेट, ब्लड-ऑक्सीजन और स्लीप को मॉनिटर करता है।

chat bot
आपका साथी