49,990 रुपये की कीमत पर लांच हुआ ब्लैकबेरी 'पासपोर्ट'

कनाडा की स्मार्टफोन कंपनी ब्लैकबेरी ने भारत में अपने क्वर्टी की-पैड वाले स्मार्टफोन ब्लैकबेरी पासपोर्ट को लांच कर दिया है। इस स्मार्टफोन को खासतौर पर ऑनलाइन रिटेल स्टोर अमेजन पर लांच किया गया है। ब्लैकबेरी पासपोर्ट को 49,990 रुपये की कीमत पर बाजार में उतारा गया है। कंपनी की ओर से स्मार्टफोन को प्री-ऑर्डर करने के

By Edited By: Publish:Tue, 30 Sep 2014 03:26 PM (IST) Updated:Tue, 30 Sep 2014 03:26 PM (IST)
49,990 रुपये की कीमत पर लांच हुआ ब्लैकबेरी 'पासपोर्ट'

कनाडा की स्मार्टफोन कंपनी ब्लैकबेरी ने भारत में अपने क्वर्टी की-पैड वाले स्मार्टफोन ब्लैकबेरी पासपोर्ट को लांच कर दिया है। इस स्मार्टफोन को खासतौर पर ऑनलाइन रिटेल स्टोर अमेजन पर लांच किया गया है।

ब्लैकबेरी पासपोर्ट को 49,990 रुपये की कीमत पर बाजार में उतारा गया है। कंपनी की ओर से स्मार्टफोन को प्री-ऑर्डर करने के लिए अमेजन पर आज से सुविधा शुरु कर दी गई है जो कि 10 अक्टूबर तक रहेगी।

ब्लैकबेरी द्वारा लांच किए गए इस डिवाइस का न केवल नाम बल्कि लुक्स व डिजाइन भी हूबहू एक पासपोर्ट की भांति है। 4.5 इंच डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में आप एक लाइन में कम से कम 60 अक्षर टाइप कर सकते हैं, जहां दूसरी ओर सैमसंग गैलेक्सी एस5 में 28 और एपल आईफोन 6 में 33 अक्षर ही टाइप होते हैं।

क्वर्टी की-पैड के साथ-साथ पासपोर्ट की स्क्रीन पर 'टच' सुविधा भी है। कंपनी के अनुसार फोन का क्वर्टी की-पैड बाकी सभी की-पैड से ज्यादा बेहतर है क्योंकि इस की-पैड पर आपके द्वारा टाइप करते समय होने वाली गलतियों की संभावना 74 प्रतिशत कम हो जाती है।

अन्य विशेषताओं की बात करें तो ब्लैकबेरी पासपोर्ट में 2.2 गीगा हर्ट्ज क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 801 प्रोसेसर, एड्रेनो 330जीपीयू, 3जीबी रैम व 32जीबी इंटरनल मेमोरी है। इसके अलावा स्मार्टफोन के डिस्प्ले को गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा प्रदान की गई है।

स्मार्टफोन में ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन के सपोर्ट के साथ 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा, 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा व 3,450 एमएएच की बैटरी डाली गई है। कनेक्टिविटी सुविधाओं के संदर्भ में यह स्मार्टफोन एलटीई सपोर्ट, ब्लूटूथ, वाइ-फाइ, जीपीएस, आदि विशेषताओं से लैस है।

ब्लैकबेरी पासपोर्ट में 'ब्लैकबेरी10.3 ओएस' डाला गया है जिसमें एक खास तरह का फंक्शन 'ब्लैकबेरी ब्लैंड' मौजूद है। इसकी मदद से आप कम्प्यूटर द्वारा ही बीबीएम मेसेज या अन्य ब्लैकबेरी नोटिफिकेशन पर नियंत्रण पा सकते हैं। इसके साथ ही इसमें अमेजन की एप्लीकेशन पहले से मौजूद होगी।

ग्राहकों का अपनी ओर खींचने के लिए कंपनी ने कुछ खास ऑफर्स भी दिए हैं जैसे कि अमेजन पर प्री-बुकिंग कराने पर ग्राहक को 5,000 तक के गिफ्ट कार्ड। इसके साथ ही जेट ऐयरवेज से यात्रा करने वाले ग्राहकों को 5,000 मील तक की यात्रा में फायदे देने की बात कही गई है।

पढ़ें:गूगल ने कहा 'ऑरकुट' को अलविदा

chat bot
आपका साथी