इंटेक्स का धमाका- एक्वा आइ 7 स्मार्ट फोन लॉन्च, जानिए कीमत

भारतीय फोन बाजार में सैमसंग और माइक्रोमैक्सको चुनौती देने के लिए भारतीय निर्माता इंटेक्स ने भी अपना प्रमुख मोबाइल फोन एक्वा आइ 7 बाजार में उतार दिया है। हाल ही में मुंबई में इंटेक्स एक्वा आइ 7 को लॉंच करते हुए इंटेक्स के मोबाइल डिवीजन के ब्रांड अम्बैस्डर फरहान अख्तर ने इस उत्पाद की कई खूबियां तो गिनाई ही साथ ही अपने और इंटे

By Edited By: Publish:Mon, 09 Sep 2013 03:50 PM (IST) Updated:Mon, 09 Sep 2013 03:50 PM (IST)
इंटेक्स का धमाका- एक्वा आइ 7 स्मार्ट फोन लॉन्च, जानिए कीमत

नई दिल्ली। भारतीय फोन बाजार में सैमसंग और माइक्रोमैक्सको चुनौती देने के लिए भारतीय निर्माता इंटेक्स ने भी अपना प्रमुख मोबाइल फोन एक्वा आइ 7 बाजार में उतार दिया है। हाल ही में मुंबई में इंटेक्स एक्वा आइ 7 को लॉंच करते हुए इंटेक्स के मोबाइल डिवीजन के ब्रांड अम्बैस्डर फरहान अख्तर ने इस उत्पाद की कई खूबियां तो गिनाई ही साथ ही अपने और इंटेक्स कंपनी के संबंध के प्रति भी अपने सकारात्मक दृष्टिकोण से उन्होंने मीडिया और वहां मौजूद अन्य लोगों को अवगत करवाया।

लॉंचिंग से इतर इस फोन की कुछ विशेषताओं की बात करें तो इंटेक्स के इस नए डुअल सिम फोन की फुल एचडी स्क्रीन करीब 5 इंच की है, जिसका रेजोल्यूशन 1080X1920 पिक्सल है। स्क्रीन पर किसी भी प्रकार की खरोंच ना पड़े उसके लिए इस फोन में कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास का प्रयोग किया गया है।

एंड्रायड 4.2 जेलीबीन पर काम करने वाला यह फोन क्वाड कोर मीडिया टेक एमटी 6589 टी प्रोसेसर से संचालित है और इसमें 2जीबी रैम भी है। इस फोन में एलईडी फ्लैश वाला 13 मेगापिक्सल रियर और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है। इस फोन की इंटरनल मेमोरी 32 जीबी है लेकिन अगर आप इसकी मेमोरी को और ज्यादा बढ़ाना चाहते हैं तो कंपनी के द्वारा आपको इस फोन में इंटेक्स क्लाउड के जरिए अतिरिक्त मेमोरी मिली है लेकिन इस फोन में कोई अलग से मेमोरी कार्ड स्लॉट नहीं है। इस फोन की बैटरी 2000 एमएएच वाली है जिससे कि आप लगातार 8 घंटों तक आसानी से बात कर सकते हैं। इतना ही नहीं फुल चार्ज करने के बाद आप इस फोन को अगर अगले 9 दिनों तक चार्ज नहीं करेंगे तो भी यह स्विच ऑफ नहीं होगा।

सामान्य फीचर्स में आपको इस फोन में 3 जी, वाइफाइ, जीपीएस, ब्लूटूथ की सुविधा मिलेगी। यह फोन आपको दो बेसिक रंगों (ब्लैक और व्हाइट) में मिलेगा। शुरुआत में बिकने वाले इंटेक्स एक्वा आइ 7 को खरीदने वालों को इस फोन के साथ फरहान अख्तर के सिग्नेचर वाला पेन, स्क्रीन गार्ड और की-चेन भी मिलेगी। इस फोन की कीमत 21,990 रखी गई है और अब यह आसानी से हर रिटेल शॉप में उपलब्ध है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी