व्हाट्सएप पर नंबर बदलना होगा पहले से ज्यादा आसान, जल्द लॉन्च होगा यह फीचर

इस फीचर के बारे में व्हाट्सएप बीटा ट्रेकर @WABetaInfo ने जानकारी दी है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 18 Apr 2017 10:11 AM (IST) Updated:Tue, 18 Apr 2017 10:30 AM (IST)
व्हाट्सएप पर नंबर बदलना होगा पहले से ज्यादा आसान, जल्द लॉन्च होगा यह फीचर
व्हाट्सएप पर नंबर बदलना होगा पहले से ज्यादा आसान, जल्द लॉन्च होगा यह फीचर

नई दिल्ली (जेएनएन)। इंस्टैंट मैसेजिंग व्हाट्सएप एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जिसके तहत यूजर्स आसानी से अपना व्हाट्सएप नंबर बदल पाएंगे। साथ ही हाल ही में फेसबुक और गूगल द्वारा पेश किए गए लाइव लोकेशन शेयरिंग फीचर को भी व्हाट्सएप से जोड़े जाने की उम्मीद है। अब ये तो हम सभी जानते हैं कि व्हाट्सएप हमारे नंबर से कनेक्टेड होता है, जिसके चलते व्हाट्सएप नंबर बदलना बेहद मुश्किल हो जाता है। ऐसे में यह नया फीचर यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। इस फीचर के बारे में व्हाट्सएप बीटा ट्रेकर @WABetaInfo ने जानकारी दी है।

WhatsApp beta for Windows Phone 2.17.130: new change number feature, to notify your contacts about your new number (DISABLED BY DEFAULT) pic.twitter.com/FpZWHH3MS3

— WABetaInfo (@WABetaInfo) 15 April 2017

क्या होगा इस फीचर में खास?

इस फीचर के जरिए यूजर आसानी से अपना नंबर बदल पाएंगे। साथ ही नंबर बदलने का नोटिफिकेशन अपने सभी कॉन्टैक्ट्स को भेज पाएंगे। वहीं, यूजर का पुराने नंबर का डाटा और चैट भी डिलीट नहीं होगी। यहां यूजर को तीन ऑप्शन मिलेंगे। पहला ऑप्शन नए नंबर को सभी कॉन्टैक्ट के साथ साझा करें। दूसरा ऑप्शन उन नंबर के साथ साझा करें, जिनसे आप चैट करते हैं। तीसरा ऑप्शन आप चाहें तो किसी के भी साथ नया नंबर न साझा करें। इसके अलावा नया फीचर अपने आप ही सभी ग्रुप को नोटिफिकेशन भेज देगा, चाहे आपने कोई भी विकल्प चुना है। नंबर अपडेट करने का फीचर आपको नंबर बदलते समय एक्टिव करना होगा।

आपको बता दें कि इस फीचर की टेस्टिंग फिलहाल विंडोंज एप पर चल रही है। इसके लिए यूजर्स को इसका बीटा वर्जन 2.17.130 डाउनलोड करना होगा। इसे यूजर्स के लिए पूरी तरह से कब जारी किया जाएगा, इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

लाइव लोकेशन फीचर:

इस फीचर से यूजर अपनी लोकेशन को लगातार साझा कर पाएंगे। @WABetaInfo पर यह दावा किया है कि व्हाट्सएप एंड्रायड बीटा 2.17.150 वर्जन में इस लाइव लोकेशन के बारे में जिक्र किया गया है। इस फीचर के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें,

उबर भारत में लॉन्च कर सकता है फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म UberEATS, जानिए

भारतीय हैकर्स ने लीक किया 17 लाख स्नैपचैट यूजर्स का डाटा, स्नैपचैट सीईओ के बयान पर जाहिर की नाराजगी

इन 5 बेस्ट हैकिंग एप्स से आसानी से किया जा सकता है एंड्रायड मोबाइल हैक

chat bot
आपका साथी