Twitter पर शुरू हुआ Verified Organisations फीचर, कंपनियों के लिए होगा बेहद खास

Twitter Verified OrganisationTwitter ने अपने प्लेटफॉर्म पर Verification for organizations फीचर को जोड़ा है। इस फीचर के आने से अब ट्विटर पर कंपनियों और उनसे संबंधित अकाउंट्स को अलग पहचान मिलेगी। आइये डिटेल से जानते हैं इस खास फीचर के बारे में। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Publish:Fri, 31 Mar 2023 06:55 PM (IST) Updated:Fri, 31 Mar 2023 06:55 PM (IST)
Twitter पर शुरू हुआ Verified Organisations फीचर, कंपनियों के लिए होगा बेहद खास
Twitter rolled out the Verified Organisation feature globally Know all detail

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अक्टूबर 2022 में टेस्ला के CEO एलन मस्क द्वारा इसे संभालने के बाद से ट्विटर कई बदलावों से गुजरा है। हाल ही में, माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने घोषणा की कि वह 1 अप्रैल यानी कल से फ्री अकाउंट वेरीफिकेशन सर्विस बंद कर देगी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने पुष्टि की है कि जिन अकाउंट ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्श के लिए भुगतान किया है, केवल वहीं अकाउंट वेरीफाई चेकमार्क अपने प्रोफाइल पर देख पाएंगे। अब, कंपनी ने "Verified Organisations" फीचर को पेश किया है।

क्या है Verified Organisations फीचर

ट्विटर का ये नया फीचर प्री अप्रूव्ड ऑर्गनाइजेशन से जुड़े ट्विटर अकाउंट को वेरफाई करेगा। ट्विटर का नया फीचर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर निर्भरता को कम करने के लिए डिजाइन की गई है ताकि अकाउंट का एकमात्र वेरीफिकेशन हो। नए फीचर की घोषणा के लिए कंपनी ने अपने आधिकारिक हैंडल से एक ट्वीट शेयर किया है। मस्क ने नए फीचर को थ्रेड पर एक ट्वीट भी पोस्ट किया है।

Verified Organizations is a new way for organizations and their affiliates to distinguish themselves on Twitter. Rather than relying on Twitter to be the sole arbiter of truth for which accounts should be verified, vetted organizations that sign up for https://t.co/1v6wSVKfDb

— Twitter Verified (@verified) March 31, 2023

Verified Organisations फीचर कब होगा उपलब्ध

ट्विटर ने पहले ही ग्लोबल स्तर पर "वेरीफाइड ऑर्गनाइजेशन" फीचर शुरू कर दी है। वेटिंग लिस्ट में शामिल संगठन जो पहले ही स्वीकृत हो चुके हैं, उन्हें ईमेल इन्विटेशन मिलेंगे। इसके अलावा, इच्छुक व्यवसाय, गैर-लाभकारी, सरकारें और बहुपक्षीय संगठन भी वेटिंग लिस्ट में शामिल हो सकते हैं।

ये कंपनिया कर रही पहले से इस्तेमाल

सोशल मीडिया साइट ने घोषणा की है कि विभिन्न उद्योगों के विभिन्न संगठनों ने वेरीफाइड ऑर्गनाइजेशन फीचर का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। इन संगठनों में -खेल टीमें, समाचार संगठन, वित्तीय फर्म, फॉर्च्यून 500 कंपनियां और गैर-लाभकारी कंपनिया शामिल हैं। इन संगठनों ने अपने संबद्ध खातों को भी अपने ट्विटर प्रोफाइल पर सार्वजनिक रूप से लिस्ट किया है। यह लिस्टिंग इन संगठनों के साथ संबद्ध अकाउंट के जुड़ाव को दर्शाएगी।

ट्विटर ब्लू क्या है?

ट्विटर की मंथली प्रीमियम सब्सक्रिप्शन वेब के लिए 650 रुपये और आईओएस और एंड्रॉइड के लिए प्रति माह 900 रुपये का भुगतान करने के बाद यूजर को उसके अकाउंट के आगे ब्लू टिक यानि वेरीफाइड चेक मार्क मिलता है। Twitter Blue का सब्सक्रिप्शन लेने पर यूजर को ट्वीट एडिट करने का ऑप्शन, 1080p में वीडियो अपलोड, फ़ोल्डर बुकमार्क, कस्टम नेविगेशन जैसे ढेरों फीचर मिलते हैं।

chat bot
आपका साथी