TrueCaller जल्द पेश करेगा नए फीचर्स, नंबर स्कैन कर भेज पाएंगे पैसे

ट्रूकॉलर में जल्द ही दो नए फीचर्स लॉन्च किए जाएंगे। इस पोस्ट में हम आपको इन्हीं फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 06 Sep 2017 11:51 AM (IST) Updated:Wed, 06 Sep 2017 12:30 PM (IST)
TrueCaller जल्द पेश करेगा नए फीचर्स, नंबर स्कैन कर भेज पाएंगे पैसे
TrueCaller जल्द पेश करेगा नए फीचर्स, नंबर स्कैन कर भेज पाएंगे पैसे

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारत की लोकप्रिय एप्स में से एक Truecaller ने दो नए फीचर पेश किए हैं। इन्हें खासतौर से भारतीय यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। इनमें से एक फीचर का नाम Number Scanner है। तो दूसरे फीचर का नाम Fast Track Numbers है। ये दोनों नए फीचर्स ट्रूकॉलर के एंड्रॉयड वी8.45 पर उपलब्ध होंगे। इसे इसी हफ्ते यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। इन्हें फिलहाल भारत में ही उपलब्ध कराया जाएगा। भारत में ट्रूकॉलर के 250 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं।

Number Scanner:

इस फीचर के जरिए यूजर्स बिलबोर्ड्स, बिजनेस कार्ड्स आदि के नंबर्स को फोन के कैमरा से स्कैन कर सकते हैं। इस ऑप्शन को इस्तेमाल करने के लिए आपको सर्च बार में दिए नए कैमरा आइकन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद जिस भी नंबर को आप स्कैन करना चाहते हैं उसे कैमरा के जरिए स्कैन करें। यह अपने आप ही फोन नंबर को डिटेक्ट कर लेगी। इस फीचर को एक्सेस करने के लिए यूजर्स को इंटरनेट कनेक्शन की जरुरत होगी। लेकिन अगर आपके फोन में एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन है तो ट्रूकॉलर अपने डाटाबेस में चेक कर उस नंबर की डिटेल्स दिखा देगा।

अगर बिलबोर्ड्स, बिजनेस कार्ड्स आदि में कई नंबर्स शामिल हैं तो यह फीचर आपको उसमें से चुनाव करने का ऑप्शन देगा। भारत में यूजर्स नए फीचर को Truecaller Pay के साथ जोड़ पाएंगे। इससे वो किसी को भी नंबर स्कैन कर पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

Fast Track Numbers:

यह फीचर टॉल फ्री नंबर्स को एक साथ इक्ट्ठा करता है। इसमें एयरलाइन्स, बैंक्स, इमरजेंसी सर्विस, होटल्स समेत कई नंबर्स शामिल हैं। इन्हें सर्च बार के जरिए एक्सेस किया जा सकता है। ये Fast Track Numbers ऑफलाइन भी उपलब्ध होंगे।

यह भी पढ़ें:

व्हाट्सएप के इन 5 कॉमन फीचर्स का नहीं करते होंगे इस्तेमाल, जानें इनके बारे में

व्हाट्सएप बिजनेस हुआ शुरू, जानें आपको क्या होगा फायदा

व्हाट्सएप कैसे कर रहा है हमारी जिंदगी पर असर, इन 5 तरीकों से समझिए
 

chat bot
आपका साथी