नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत ने Jio Meet को बताया Zoom से बेहतर

Jio Meet वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप का सीधा मुकाबला Zoom Microsoft Team Skype Google Meet जैसे वीडियो कॉलिंग ऐप से है।

By Harshit HarshEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 06:50 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:52 AM (IST)
नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत ने Jio Meet को बताया Zoom से बेहतर
नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत ने Jio Meet को बताया Zoom से बेहतर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले सप्ताह लॉन्च हुए स्वदेशी वीडियो कॉलिंग ऐप Jio Meet को नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत ने Zoom वीडियो कॉलिंग ऐप से बेहतर बताया है। उन्होंने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। अमिताभ कांत के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए 15वें फाइनेंस कमीशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन और सांसद एन के सिंह ने भी Jio Meet वीडियो कॉलिंग ऐप की तारीफ की है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान को सफल बनाने के लिए तमाम भारतीय कंपनियां अपने स्वदेशी प्रोडक्ट्स को पेश करने की तैयारी कर रही है। Jio Meet वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप का सीधा मुकाबला Zoom, Microsoft Team, Skype, Google Meet जैसे वीडियो कॉलिंग ऐप से है।

I fully endorse and acclaim Jio Meet, which apart from the quality of the platform, is a primarily domestic effort which needs our support and recognition. The 15th Finance Commission is exploring to change over to Jio Meet for all its subsequent meetings and interactions. https://t.co/Fdfnxu6dCR" rel="nofollow — N. K. Singh (@NKSingh_MP) July 5, 2020

नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत ने अपने ट्वीट में लिखा है, मैनें Jio Meet वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप का इस्तेमाल किया और मुझे ये बेहत ही आसान और सरल लगा, Zoom से बेहतर। इसमें मीटिंग्स पूरी तरह एनक्रिप्टेड और पासवर्ड से प्रोटेक्टेड था। इसमें अनलिमिटेड हाई डिफिनिशन कॉल है। सभी डाटा भारत में ही है। यह भारत की तरफ से एक टेक्नोलॉजी डिस्टर्पटर बनकर उभरा है। हम इस चुनौती भरे समय में आगे जाएंगे।

नीति आयोग CEO अमिताभ कांत के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए 15वें फाइनेंस कमीशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन और सांसद एन के सिंह ने लिखा है, मैं Jio Meet को पूरी तरह से एंडोर्स करता हूं और बढ़ावा देता हूं, इस प्लेटफॉर्म की क्वालिटी के अलावा यह पूरी तरह से घरेलू प्रयास है जिसको हमें सपोर्ट करना चाहिए और पहचान दिलानी चाहिए। 15वां फाइनेंस कमीशन अपने सभी मीटिंग्स और इंटरेक्शन में Jio Meet का इस्तेमाल करने की कोशिश करेगा।

Jio Meet वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप की खास बात ये है कि यह प्लेटफॉर्म यूजर्स के लिए फ्री टू यूज है, यानी कि इसके लिए आपको कोई सब्सक्रिप्शन नहीं देना पड़ता है। इस ऐप के जरिए एक साथ 100 लोगों को कनेक्ट किया जा सकता है। Zoom ऐप की तरह इसमें वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग के लिए कोई टाइम लिमिट सेट नहीं की गई है। इसका मतलब यह है कि यूजर्स इस ऐप के जरिए चौबीसों घंटे वीडियो कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। यह ऐप Google Play Store, Apple App Store, Windows Store समेत वेब ब्राउजर्स के लिए भी उपलब्ध है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

chat bot
आपका साथी