Instagram Down: हजारों लोगों के लिए ठप रही इंस्टाग्राम की सेवा, यूजर्स ने की शिकायत

Meta का फोटो और विडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram आज यानी 9 मार्च को हजारों यूजर्स के लिए डाउन रहा। बताया जा रहा है कि आउटेज को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउन डिटेक्टर ने इसकी जानकारी दी है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Publish:Thu, 09 Mar 2023 08:18 AM (IST) Updated:Thu, 09 Mar 2023 08:19 AM (IST)
Instagram Down: हजारों लोगों के लिए ठप रही इंस्टाग्राम की सेवा, यूजर्स ने की शिकायत
Meta photo video platform Instagram is down for thousands of users

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, जिसे फोटो और विडियो शेयर करने के साथ-साथ रील्स के लिए जाना जाता है, डाउन है। जी हां हम इंस्टाग्राम की बात कर रहे हैं।

आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट Downdetector.com के मुताबिक, गुरुवार सुबह हजारों यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम सेवाएं डाउन थीं।

डाउनडिटेक्टर में मिली जानकारी

डाउनडिटेक्टर के अनुसार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram पर समस्याओं की रिपोर्ट करने वाले लोगों की संख्या 27,000 से अधिक है। बता दें कि बेवसाइट ने अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर द्वारा सबमिट की गई त्रुटियों सहित कई स्रोतों से स्टेटस रिपोर्ट को जोड़कर आउटेज को ट्रैक करता है।

डाउन डिटेक्टर पर आउटेज ग्राफ में सुबह 7 बजे के आसपास बढ़ोतरी दिखी, जो बढ़ते रिपोर्ट की संख्या को दिखाती है। जबकि रिपोर्ट किए गए आउटेज की 52% से अधिक समस्या सर्वर कनेक्शन के संबंधित थी। वहीं 30% लोगों को ऐप को चलाने में समस्या हो रही थी, जबकि 18 % लॉगिन समस्या के बारे में थे।

पहले भी बाधित रही सेवाएं

लगभग महीने भर पहले भी Meta के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यानी कि  Facebook, Messenger, Instagram और WhatsApp की सेवाएं बाधित रही। हम 25 जनवरी की बात कर रहे हैं जब ये सभी सेवाएं अमेरिका में डाउन हो गईं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कि माने तों उस दिन भी अमेरिका में इंस्टाग्राम के 17,000 से अधिक यूजर्स को इश कारण परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं फेसबुक ऐप के डाउन होने पर भी 13,000 से अधिक समस्याओं को रिपोर्ट किया गया। इतना ही नहीं मेटा की इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप भी डाउन  रहा। 

यूजर्स ने शेयर किए मीम्स 

हर बार की तरह यूजर्स ने इंस्टाग्राम के डाउन होने पर ट्विटर पर अपनी समस्या की जानकारी दी। इसके साथ ही कई यूजर्स ने मीम्स भी शेयर किए। हम यहां एक स्क्रीनशॉर्ट शेयर कर रहे हैं, जिसमें एक यूजर्स ने  इंस्टाग्राम के डाउन होने पर ट्विटर पर जाने की बात कही। 

chat bot
आपका साथी