एंड्रायड यूजर्स के लिए गूगल ने लॉन्च किया एलो, डेस्कटॉप पर भी कर पाएंगे इस्तेमाल

गूगल ने डेस्कटॉप यूजर के लिए अपने स्मार्ट मैसेजिंग एप Allo को जारी किया है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Publish:Wed, 16 Aug 2017 07:09 PM (IST) Updated:Wed, 16 Aug 2017 07:10 PM (IST)
एंड्रायड यूजर्स के लिए गूगल ने लॉन्च किया एलो, डेस्कटॉप पर भी कर पाएंगे इस्तेमाल
एंड्रायड यूजर्स के लिए गूगल ने लॉन्च किया एलो, डेस्कटॉप पर भी कर पाएंगे इस्तेमाल

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेक की दिग्गज कंपनी गूगल ने अपने स्मार्ट मैसेजिंग एप ‘Allo’ को क्रोम वेब ब्राउजर के लिए जारी कर दिया है। बता दें कि कंपनी ने यह एप खासतौर पर एंड्रायड यूजर के लिए ही लॉन्च की थी। हालांकि डेस्कटॉप यूजर के लिए ऐलो की लॉन्च की खबरें इस साल फरवरी में पहली बार सामने आईं थी। खबरों की मानें तो डेस्कटॉप के लिए इस एप को मई में लॉन्च किए जाने की खबर थी। लेकिन कंपनी की ओर से अभी तक इसके लॉन्च करने की आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की गई है।

रिपोर्ट में हुआ खुलासा:

The Verge की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फर्म ने बताया कि वर्तमान में इस एप को केवल एंड्रायड यूजर अपने फोन में क्यूआर कोड स्कैन करके इस्तेमाल कर सकते हैं। इसलिए, आईफोन यूजर फिलहाल अपने डेस्कटॉप पर एप का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

क्रोम पर भी मिलेगा गूगल एसिसटेंट का विकल्प:

क्रोम के लिए एलो लॉन्च के साथ ही गूगल, डेस्कटॉप पर गूगल एसिसटेंट की भी शुरुआत कर रहा है, जिससे यूजर अपने आस-पास के रेस्तरां, मूवी टाइमिंग, ईंधन स्टेशनों और कई अन्य विकल्पों की जानकारी प्राप्त कर सकेगा।

इसके अलावा, एप में इनोवेटिव स्टिकर्स और फोंट मौजूद है। साथ ही यह एप जीमेल स्टाइल स्मार्ट रिप्लाई ऑप्शन के साथ आता है जिससे यूजर एक सिंगल टैप के साथ मैसेज का रिप्लाई कर सकते हैं। क्रोम ब्राउजर के समान, गूगल Allo में भी डेस्कटॉप यूजर्स के लिए एक इंकॉग्निटो मोड ऑप्शन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

व्हाट्सएप का पेमेंट सिस्टम देगा पेटीएम को कड़ी टक्कर, जानें इसके पीछे का पूरा गणित

Sarahah एप का कर रहे हैं इस्तेमाल तो इस स्कैम से रहें सावधान

नए एंड्रायड यूजर्स के लिए ये 5 एप्स हो सकते है यूजफूल, जानें

chat bot
आपका साथी