Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी पर इन 5 राशियों पर मेहरबान है मां सरस्वती, खुल जाएंगे किस्मत के ताले

Basant Panchami 2023 Maa Saraswati Puja ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों का अपना-अपना ग्रह स्वामी होता है। ऐसे ही कुछ राशियों पर मां सरस्वती की विशेष कृपा होती है। जानिए बसंत पंचमी के खास मौके पर किन राशियों पर है मां सरस्वती की कृपा

By Shivani SinghEdited By: Publish:Thu, 26 Jan 2023 09:18 AM (IST) Updated:Thu, 26 Jan 2023 04:51 PM (IST)
Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी पर इन 5 राशियों पर मेहरबान है मां सरस्वती, खुल जाएंगे किस्मत के ताले
Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी पर इन 5 राशियों पर मेहरबान है मां सरस्वती

नई दिल्ली, Basant Panchami 2023 Maa Saraswati Puja: हिंदू धर्म में बसंत पंचमी का विशेष महत्व है। शास्त्रों के अनुसार, बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती प्रकट हुई थी। इसके साथ ही इस दिन से बसंत ऋतु का भी आरंभ हो जाएगा। बसंत पंचमी के दिन कला, विद्या की देवी मां सरस्वती की विधिवत पूजा करने के विधान है। क्योंकि इस दिन मां सरस्वती कलम में विराजमान होकर हाथों में पुस्तक, माला और वीणा लेकर प्रकट हुई थी। बसंत पंचमी का दिन काफी खास है। क्योंकि इस दिन शुभ योग बनने के साथ-साथ कुछ राशियों के ऊपर मां सरस्वती की विशेष कृपा होगी। जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किन राशियों पर आज मेहरबान रहेंगी मां सरस्वती।

Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी पर बन रहा है अबूझ मुहूर्त, जानिए विवाह- मुंडन सहित कौन से काम करना होगा शुभ

इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां सरस्वती

मेष राशि

इस राशि के जातकों के ऊपर मां सरस्वती की विशेष कृपा रहेगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपार सफलता मिलेगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगी। वैवाहिक जीवन में भी ढेरों खुशियां आएगी और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी पर छात्र जरूर करें मां सरस्वती के इन मंत्रों का जाप, मिलेगी परीक्षा में सफलता

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों को धन लाभ होगा। मां सरस्वती की कृपा से हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। अगर कहीं निवेश करना चाहते हैं, तो आज का दिन शुभ होगा। नौकरी और बिजनेस में भी तरक्की मिलेगी।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के ऊपर मां सरस्वती की विशेष कृपा होगी। ऐसे में इस राशि के जातकों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। कार्य क्षेत्र में आपके काम का प्रशंसा होगी और पदोन्नति के रास्ते खुलेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी।

वृश्चिक राशि

मां सरस्वती की कृपा से इस राशि के जातकों को नई नौकरी के लिए ऑफर आ सकते हैं। इसके साथ ही कार्य स्थल में आपके मेहनत को देखते हुए तरक्की मिल सकती है। वैवाहिक जीवन में खुशियां आएगी।

मीन राशि

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को सफलता हासिल होगी। रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा। इसके साथ ही आय के नए स्तोत्र खुलेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगी।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

chat bot
आपका साथी