चलो चलें बाबा अमरनाथ के द्वार, यात्रा आज से शुरू

कड़े सुरक्षा प्रबंधों और हर-हर महादेव के जयघोष के बीच बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था आज जम्मू से पहलगाम व बालटाल के लिए रवाना हो गया। वहीं सुरक्षा व्यवस्था का जाएजा लेने गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी आज जम्मू जाएंगे। वे कल बाबा बर्फानी के दर्शन करेंगे

By anand rajEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2015 08:15 AM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2015 12:08 PM (IST)
चलो चलें बाबा अमरनाथ के द्वार, यात्रा आज से शुरू

जम्मू। कड़े सुरक्षा प्रबंधों और हर-हर महादेव के जयघोष के बीच बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था आज तड़के साढ़े चार बजे सुबह जम्मू से पहलगाम व बालटाल के लिए रवाना हो गया। स्थानीय विधायक सत शर्मा ने श्रद्धालुओं के जत्थे को झंडी दिखाई। वहीं सुरक्षा व्यवस्था का जाएजा लेने के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू जाएंगे। वे कल बाबा बर्फानी के दर्शन भी करेंगे।

मंगलवार देर शाम तक देश के कोने-कोने से श्रद्धालुओं का यात्री निवास भगवती नगर में पहुंचना जारी रहा। हजारों की संख्या में श्रद्धालु यात्री निवास में आए बिना सीधे पहलगाम व बालटाल भी पहुंच चुके हैं। दो जुलाई को पहला दर्शन करने के साथ ही वार्षिक अमरनाथ यात्रा का शुभारंभ हो जाएगा।

PhotoGallery: चलो चलें बाबा अमरनाथ के द्वार, देखें तस्वीरें

जम्मू के डिप्टी कमिश्नर सिमरनदीप सिंह ने बताया कि श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को रवाना करने के लिए पर्याप्त प्रबंध कर लिए हैं। यात्री निवास में कड़ी जांच के बाद ही श्रद्धालुओं को प्रवेश करने की इजाजत दी जा रही है। श्रद्धालुओं के साथ साधुओं को भी रवाना किया जाएगा।

एसआरटीसी की बसों के जरिए साधुओं को निशुल्क भेजने के प्रबंध किए गए हैं। अब तक यात्रा के लिए 204508 श्रद्धालुओं ने पंजीकरण करवाया है और 22104 श्रद्धालुओं ने हेलीकॉप्टर की टिकटें खरीदी हैं।

ये भी पढ़ेंः केंद्र व राज्य ने अमरनाथ यात्रा सुरक्षित बनाने को पूरी ताकत झोंकी

ये भी पढ़ेंः श्री अमरनाथ के पहले दर्शन में शामिल होंगे गृहमंत्री राजनाथ सिंह

chat bot
आपका साथी