Jodhpur: जोधपुर में हत्या के आरोपित के घर पर चला बुलडोजर, पुलिस बोली- दादागिरी करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा

राजस्थान के जोधपुर में भी अपराधियों के ठिकानों पर उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बुलडोजर कार्रवाई की जा रही है। जोधपुर जिले के लांबा गांव में एक महिला की हत्या के आरोपित के घर पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया है। आरोपित अनिल बिश्नोई का मकान चारागाह पर बना हुआ है। इसको लेकर ग्रामीणों ने प्रशासन से शिकायत की थी जिसके बाद अतिक्रमण हटाने को लेकर नोटिस दिया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 11 Jan 2024 08:49 PM (IST) Updated:Thu, 11 Jan 2024 08:49 PM (IST)
Jodhpur: जोधपुर में हत्या के आरोपित के घर पर चला बुलडोजर, पुलिस बोली- दादागिरी करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा
जोधपुर में हत्या के आरोपित के घर पर चला बुलडोजर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

HighLights

  • उत्तर प्रदेश की तर्ज पर राजस्थान में भी की गई कार्रवाई
  • ग्रामीणों ने एसडीएम से शिकायत की थी
  • दादागिरी करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा- एसपी

संवाद सूत्र, जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में भी अपराधियों के ठिकानों पर उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बुलडोजर कार्रवाई की जा रही है। जोधपुर जिले के लांबा गांव में एक महिला की हत्या के आरोपित के घर पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया है। आरोपित अनिल बिश्नोई का मकान गोचर भूमि (चारागाह) पर बना हुआ है । इसको लेकर ग्रामीणों ने प्रशासन से शिकायत की थी, जिसके बाद प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने को लेकर नोटिस भी दिया था।

जोधपुर के निकटवर्ती बिलाड़ा थाना क्षेत्र के लांबा गांव में 23 दिसंबर को दो युवक चोरी करने की नीयत से विवाहिता के मकान में घुसे थे। महिला के जागने और पहचान सामने आने के डर से आरोपित अनिल बिश्नोई ने अपने साथी साहिल के साथ मिलकर महिला अंजू बिश्नोई की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी थी।

ग्रामीणों ने एसडीएम से शिकायत की थी

वहीं, एक साल की मासूम बेटी काव्या और 12 साल की भतीजी पर भी चाकू से हमला कर दिया था। वारदात के बाद से पूरे गांव में रोष था। इसको लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम से शिकायत की थी। उधर, एसपी (ग्रामीण) धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि 23 दिसंबर को हुई वारदात के आरोपित अनिल बिश्नोई का घर अतिक्रमण कर बनाया गया था। इसकी वजह से रास्ता भी संकरा हो चुका था।

दादागिरी करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा- एसपी

उन्होंने कहा कि कार्रवाई का सीधा संदेश यही है कि समाज में दबंगई और दादागिरी करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा। ऐसे असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पूरे गांव में अतिक्रमण हटाने के दौरान किसी प्रकार का कोई विरोध नहीं हुआ। अपराधी के दबंगई के आधार पर किए गए अतिक्रमण और हत्या के बाद गांव वालों ने भी प्रशासन की इस कारवाई को लेकर खुशी व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें: Kota News: कोटा की गोशाला में सर्दी से 140 गायों की मौत, करोड़ों का बजट होने के बावजूद भी नहीं हैं सर्दी से बचाव के इंतजाम

chat bot
आपका साथी