Rajasthan Politics: राजस्‍थान भाजपा के तीन नेता दिल्‍ली तलब, वसुंधरा राजे को नहीं बुलाया

Rajasthan Politics विधानसभा उप चुनाव और प्रदेश के मुद्दों पर चर्चा करने के लिहाज से इन तीनों नेताओं को दिल्ली बुलाया गया था। लेकिन प्रदेश से जुड़े मामलों पर हुई चर्चा में वसुंधरा राजे को नहीं बुलाने को लेकर प्रदेश में कई तरह की चर्चाओं का दौर चला है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 09:01 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 09:01 PM (IST)
Rajasthan Politics: राजस्‍थान भाजपा के तीन नेता दिल्‍ली तलब, वसुंधरा राजे को नहीं बुलाया
राजस्‍थान भाजपा के तीन नेता दिल्‍ली तलब, वसुंधरा राजे को नहीं बुलाया। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। Rajasthan Politics: राजस्थान भाजपा के तीन वरिष्ठ नेता शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे हैं। इन तीनों नेताओं को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तलब किया। अगले माह संभावित राज्य विधानसभा की तीन सीटों के उप चुनाव और प्रदेश के संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा करने के लिहाज से इन तीनों नेताओं को दिल्ली बुलाया गया था। लेकिन प्रदेश से जुड़े मामलों पर हुई चर्चा में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को नहीं बुलाने को लेकर प्रदेश में कई तरह की चर्चाओं का दौर चला है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, राज्य विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया और उप नेता राजेंद्र राठौड़ दिल्ली गए। पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर व्यक्तिगत कारणों से दिल्ली नहीं गए है।

अशोक गहलोत सरकार में मंत्री भंवर लाल मेघवाल, कांग्रेस विधायक कैलाश त्रिवेदी और भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी के निधन के कारण अगले माह उप चुनाव होने की संभावना है। कांग्रेस ने उप चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। ऐसे में भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने प्रदेश के तीनों नेताओं को दिल्ली बुलाकर उप चुनाव की तैयारियों को लेकर फीडबैक लिया है। इसी माह होने वाले 90 स्थानीय निकायों के चुनाव को लेकर भी राष्ट्रीय नेतृत्व के समक्ष तीनों नेताओं ने कार्य योजना पेश की बताई है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा बृहस्पतिवार को विधानसभा अध्यक्ष, सचिव व विधायकों को दिए गए नोटिस के बाद भाजपा के तीनों नेताओं की दिल्ली यात्रा को लेकर कांग्रेस की नजर है।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल कांग्रेस में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट व उनके समर्थक विधायकों द्वारा की गई बगावत के दौरान भी पूनयिा व राठौड़ दिल्‍ली गए थे। अब बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नोटिस जारी किए जाने के बाद भाजपा नेताओं के दिल्‍ली दौरे पर कांग्रेस की नजर है। 

chat bot
आपका साथी