Rajasthan News: बेटी को ससुराल नहीं भेज रही थी सास, इसलिए दामाद ने कर दी हत्या; इस तरह हुआ मामले का खुलासा

राजस्‍थान के राजसमंद जिले में दामाद ने बेटी को ससुरात न भेजने पर सास की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उसे न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। मामला आमेट कस्बे का है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 04 Dec 2022 09:01 PM (IST) Updated:Sun, 04 Dec 2022 09:01 PM (IST)
Rajasthan News: बेटी को ससुराल नहीं भेज रही थी सास, इसलिए दामाद ने कर दी हत्या; इस तरह हुआ मामले का खुलासा
Rajasthan News: बेटी को ससुराल नहीं भेजने पर दामाद ने की सास की हत्या

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजसमंद जिले के आमेट कस्बे में बेटियों के साथ रह रही बुजुर्ग महिला की हत्या के मामले में दामाद को गिरफ्तार किया गया है। महिला अपनी बेटी यानी उसकी पत्नी को ससुराल नहीं भेज रही थी, जिससे आक्रोशित होकर दामाद ने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित दामाद को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

सुबह घटना की हुई जानकारी

मिली जानकारी के अनुसार, इसी 30 नवम्बर को राजसमंद जिले के आमेट कस्बे में नाइयों के पावटिया में बुजुर्ग महिला चांदी बाई की हत्या का मामला सामने आया था। घटना के समय उसके पास दो बेटियों में से एक पास के कमरे में सो रही थी, लेकिन उसे घटना का पता सुबह जागने पर पता लगा।

दामाद से कई बार हो चुकी थी महिला की झड़प

पुलिस इस मामले में किसी परिचित का हाथ मान रही थी। इसी बीच पता चला कि उसकी दोनों बेटियां शादीशुदा थी, लेकिन वह उन्हें उनके ससुराल नहीं भेज रही थी। इस मामले में कई बार उसकी अपने दामाद से झड़प भी हुई थी।

इस तरह हुआ मामले का खुलासा

मामले की जांच कर रहे आमेट थाना अधिकारी ने पाया कि जिस रात यह घटना हुई, उस रात बुजुर्ग महिला का दामाद पिंटू की लोकेशन भी उसी के घर में आ रही थी, जिस पर पुलिस ने पिंटू को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। उसने बताया कि वह बुजुर्ग महिला की छोटी बेटी रेखा का पति है। वह अपनी पत्नी को अपने साथ ले जाना चाहता था, लेकिन सास उसे ससुराल भेजना ही नहीं चाहती थी। इसको लेकर वह बेहद तनाव में था।

यह भी पढ़ें: G20 Sherpa Meeting: उदयपुर का दरबार हॉल... राजस्थान के गठन का ही नहीं, जी-20 शेरपा बैठक का भी बनने जा रहा गवाह

29 नवंबर की रात हुई वारदात

आरोपी दामाद ने बताया कि 29 नवम्बर की रात वह गुजरात से आमेट आया और ससुराल में घर के दरवाजे के ऊपर बने रोशनदान से अंदर घुस गया। वहां कमरे में सो रही सास चांदी बाई का गला घोंटकर उसने हत्या कर दी। उसने अपनी सास पर चाकू से भी वार किया, ताकि यह निश्चित हो जाए कि उसकी मौत हो गई।

पुलिस को मिली दो दिन की रिमांड

पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। रविवार होने पर उसे न्यायाधीश के घर पर पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन की पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है। आरोपित से हत्या में उपयोग किया गया चाकू बरामद किया जाना बाकी है।

यह भी पढ़ें: G20 Sherpa Meeting: 'अतिथि देवो भव:' के साथ झीलों के शहर में हुआ मेहमानों का भव्य स्वागत; देखें तस्वीरें

chat bot
आपका साथी