राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाया 4 प्रतिशत टैक्स

एक तरफ केंद्रीय बजट में पेट्रोल और डीजल पर कर बढ़ाया गया दूसरी तरफ राजस्थान सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर 4 प्रतिशत कर बढ़ोतरी का फैसला किया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 06 Jul 2019 01:27 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jul 2019 01:27 PM (IST)
राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाया 4 प्रतिशत टैक्स
राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाया 4 प्रतिशत टैक्स

जयपुर, एएनआई । राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर 4 प्रतिशत टैक्स बढ़ाया है। राजस्थान की जनता पर टैक्स की दोहरी मार पड़ी है। एक तरफ केंद्रीय बजट में पेट्रोल और डीजल पर कर बढ़ाया गया दूसरी तरफ राजस्थान सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर 4 प्रतिशत कर बढ़ोतरी का फैसला किया है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया गया। बजट में सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर कर बढ़ा दिया। शनिवार को पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिली। दिल्ली मे शनिवार को पेट्रोल की कीमतों मे 2.45 रुपये और डीजल की कीमतों में भी 2.36 रुपये का इजाफा हो गया। वहीं राजस्थान में पेट्रोल और डीजल करीब 4 रुपये महंगे हुए। 

जानकारी हो कि राजस्थान की जनता पर टैक्स की दोहरी मार पड़ी है। एक तरफ केंद्रीय बजट में पेट्रोल और डीजल पर कर बढ़ाया गया दूसरी तरफ राजस्थान सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर 4 प्रतिशत कर बढ़ोतरी का फैसला किया है। टैक्स बढ़ोतरी के सवाल पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हम पिछली सरकार की गलती सुधार रहे हैं। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए पिछली सरकार ने 4 प्रतिशत वैट घटा दिया था। हम उनकी गलती सुधार रहे हैं। हमने कुछ भी नहीं किया। केंद्र ने कई बार पेट्रोल और डीजल के दाम में बढोतरी की है।

chat bot
आपका साथी