उदयपुर में मां- बेटी को बचाने पिता बांध में कूदा, पिता- पुत्री की मौत

मासूम बेटी के साथ कूदी उसकी मां को बचाने के लिए पिता ने भी बांध में छलांग लगा दी। मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने महिला को बचा लिया लेकिन पिता-पुत्री की डूबने से मौत हो गई। महिला को बांसवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 11:33 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 11:33 AM (IST)
उदयपुर में मां- बेटी को बचाने पिता बांध में कूदा, पिता- पुत्री की मौत
मां-बेटी को बचाने पिता बांध में कूदा, पिता-पुत्री की मौत

उदयपुर। बांसवाड़ा जिले के माही बांध में मासूम बेटी के साथ कूदी उसकी मां को बचाने के लिए पिता ने भी बांध में छलांग लगा दी। मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने महिला को बचा लिया लेकिन पिता-पुत्री की डूबने से मौत

हो गई। महिला को बांसवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार पानी वाला गढ़ा निवासी प्रवीण कुमार अपनी पत्नी नानीबाई तथा छह माह की बिटिया को लेकर माही बांध स्थित माताजी के दर्शन के लिए गए थे। दर्शन करने के बाद उसकी पत्नी माही डेम की पाल पर पहुुंची तथा गोद में ली बेटी को लेकर बांध में छलांग लगा दी। पति ने जब यह देखा तो वह भी दौड़कर पाल पर पहुंचा तथा दोनों को बचाने के लिए उसने भी पानी में छलांग लगा दी।

वहां मौजूद पुलिस के जवानों ने इसे देखा तो उन्होंने भी पानी में छलांग लगा दी। वह प्रवीण कुमार की पत्नी को बचाने में सफल रहे लेकिन प्रवीण तथा उसकी बेटी पानी में डूब गए। जब तक तीनों को निकाला जाता तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। जबकि नानीबाई को तत्काल महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी।

एनिकट में डूबने से दो बहनों की मौत

उदयपुर जिले के ऋषभदेव थाना क्षेत्र के एक एनिकट में नहाने के लिए उतरी माकडजपा खोपचा फलां निवासी हकरा मीणा की चौदह वर्षीया बेटी मोनिका तथा बारह वर्षीया बेटी बर्षा की डूबने से मौत हो गई। दोनों बहनें अपने भाई कल्पेश के साथ एनिकट में नहाने गई थी। गहराई में जाने से उनकी मौत हो गई।

कल्पेश ने घर लौटकर इसकी जानकारी परिजनों को दी। गांव के लोग दौड़कर एनिकट पर पहुंचे तथा दोनों बहनों को बाहर निकाला। उन्हें तत्काल ऋषभदेव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

chat bot
आपका साथी