Rajasthan News: जोधपुर में विवाह समारोह के दौरान सिलेंडर फटा, 54 से अधिक लोग झुलसे, 5 की मौत

जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने कहा कि 54 लोग घायल हुए हैं जबकि पांच लोगों की मौत हो चुकी है। पांच वर्षीय रतन सिंह और चार साल की खूशबू की मौके पर ही मौत गई। गंभीर झुलसे 51 लोगों को जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल रेफर किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 08 Dec 2022 07:17 PM (IST) Updated:Fri, 09 Dec 2022 10:33 AM (IST)
Rajasthan News: जोधपुर में विवाह समारोह के दौरान सिलेंडर फटा, 54 से अधिक लोग झुलसे, 5 की मौत
शेरगढ़ थाना अधिकारी ने 2 सिलेंडर के फटने की पुष्टि की है।

जोधपुर, राज्य ब्यूरो। जोधपुर का शेरगढ़ क्षेत्र के भूंगरा गांव में विवाह समारोह में हुए सिलेंडर विस्फोट के बाद देखते ही देखते खुशियां मातम में तब्दील हो गई। गैस सिलेंडर के धमाके से लगी आग में बारात में शामिल होने आए 54 से अधिक लोग झुलसे हैं। इस हादसे में अभी तक 5 लोग मर चुके हैं। गंभीर झुलसे 51 लोगों को जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल रेफर किया गया, जहां उपचार के दौरानन दो मासूमों की मौत हो गई। वहीं, 10 से अधिक लोग इस हादसे में 80% से अधिक झुलसे हैं जो जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं।

शेरगढ़ थाना अधिकारी ने 2 सिलेंडर के फटने की पुष्टि की

घटना की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और ग्रामीण एसपी अनिल कयाल शेरगढ़ के भूंगरा गांव पहुंचे। उसके बाद जोधपुर पहुंच कर सभी झुलसे लोगों की कुशल क्षेम ली है। शेरगढ़ थाना अधिकारी ने 2 सिलेंडर के फटने की पुष्टि की है। पांच वर्षीय रतन सिंह और चार साल की खूशबू की मौके पर ही मौत गई। जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने कहा कि 54 लोग घायल हुए हैं जबकि पांच लोगों की मौत हो चुकी है।  

स्थानीय स्तर पर मिली जानकारी के अनुसार भूंगरा निवासी सगत सिंह गोगादेव के पुत्र की गुरुवार को शादी होनी थी । बरात रवानगी के लिए यह सभी लोग गांव में एकत्रित हुए थे जहां भोजन से पहले सिलेंडर से गैस रिसाव होने के कारण विस्फोट हुआ, विस्फोट इतना भयानक था कि मकान की एक छत भी धराशाई हो गई। मौके पर सिलेंडर फटने से लगी आग में वहां मौजूद 60 से अधिक लोग झुलस गए ,जिसमें कि महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

Video: Rajasthan: Share Market में काम करते-करते कैसे Crime की दुनिया में घुस गई Lady Don Anuradha

घटना की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर ने जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में दिशा निर्देश दिए और घटनास्थल की ओर प्रस्थान किया ,जहां से गंभीर रूप से झुलसे लोगों को जोधपुर के लिए रवाना किया गया। निजी वाहनों और 108 एंबुलेंस से कई फेरों में घायलों को जोधपुर पहुंचाया गया जहां उनका उपचार जारी है। इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद आरसीए चेयरमैन वैभव गहलोत शेरगढ़ विधायक मीना कंवर समेत कई अन्य लोग भी अस्पताल पहुंचे।हादसे में सकत सिंह के परिवार में दूल्हा सुरेंद्र सिंह , उसके पिता शक्ति सिंह , मां दाकू कंवर , बहन रसाला कंवर , भाई सांग सिंह , भाभी पूनम कंवर और दो भतीजे एपी और रतन भी झुलसे हैं । घटना के बाद गांव में माहौल गमगीन है।

Jodhpur, Rajasthan | Around 60 people injured after a house caught fire during a wedding in Bhungra village

It's a very serious accident. 42 people out of the 60 injured were referred to MGH hospital. Treatment is going on: Himanshu Gupta, District Collector (08.12) pic.twitter.com/9DYKOeHFrE— ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) December 9, 2022

दो माह में सिलेंडर ब्लास्ट का दूसरा मामला

जोधपुर में विगत 2 माह के भीतर सिलेंडर विस्फोट का यह दूसरा मामला है जहां जनहानि और धन हानी बड़े स्तर पर हुई है। इससे पहले 8 अक्टूबर को जोधपुर के कीर्ति नगर क्षेत्र में गैस रिफलिंग करते हुए पी विस्फोट हुआ था जिसमें कि 15 से ज्यादा लोग झुलस गए थे और 5 से ज्यादा लोगों की जान गई थी।

ये भी पढ़ें: UDAYPUR NEWS: 10 साल से एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात स्निफर डॉग्स को सैन्य ऑफिसर की तरह दी गई सेवानिवृत्ति

Fact Check story: न्यूयॉर्क सिटी की एम्पायर स्टेट बिल्डिंग पर 2015 में डिस्प्ले हुई थी देवी काली की तस्वीर

chat bot
आपका साथी