राजस्थानियों को नौकरी देने वालों को विशेष पैकेज देगी सरकार

Rajasthan government, राजस्थान में स्थानीय लोगों को नौकरियों में प्राथमिकता मिलेगी।सरकार नौकरी देने वाले उधोगपतियों को विशेष पैकेज देगी।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 04 Jan 2019 03:44 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jan 2019 03:44 PM (IST)
राजस्थानियों को नौकरी देने वालों को विशेष पैकेज देगी सरकार
राजस्थानियों को नौकरी देने वालों को विशेष पैकेज देगी सरकार

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में स्थानीय लोगों को नौकरियों में प्राथमिकता मिलेगी। राज्य सरकार स्थानीय लोगों को नौकरी देने वाले उधोगपतियों को विशेष पैकेज देगी। इसके लिए नई उधोग नीति बनाई जाएगी। सरकारी नौकरियों में भी राजस्थानियों को प्राथमिकता देने को लेकर विचार किया जा रहा है। राज्य के उधोग मंत्री परसादी लाल मीणा ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर अधिक से अधिक उपलब्ध कराने को लेकर नीति बनाने के साथ ही उधोगों में स्थानीय को प्राथमिकता देने को लेकर कार्य योजना बनाई जानी चाहिए।

मीणा ने बताया कि राज्य सरकार निवेशकों के लिए ऐसी नीति बनाएगी जिससे उनकी हर संभव मदद हो सके,लेकिन उनको इसके लिए प्रदेश के लोगों को नौकरियों में प्राथमिकता देनी होगी,यह हमारी पहली शर्त रहेगी। मीणा ने एक बातचीत में कहा कि स्थानीय युवाओं को छोटे उधोग लगाने के लिए विशेष प्रोत्साहन स्कीम तैयारी की जाएगी। इसके तहत उन्हे लोन उपलब्ध कराया जाएगा ।

मध्यप्रदेश में हो चुका है विवाद

इससे पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के एक बयान को लेकर विवाद हो चुका है । कमलनाथ ने 70 प्रतिशत स्थानीय को रोजगार देने वाले उधोगों को इंसेंटिव देने की बात कही थी । भाजपा ने उनके इस बयान की आलोचना की थी।

chat bot
आपका साथी