राजस्‍थान के 11 जिलों में बिजली उपभोक्‍ताओं के लिए खुशखबरी, आवेदन के साथ ही मिलेगा घरेलू कनेक्शन

डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक बीएस भाटी ने बताया कि अजमेर डिस्कॉम के अधीन आने वाले 11 जिलों के 204 अभियंता कार्यालयों में सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक शिविर लगेंगे।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Sep 2020 09:34 PM (IST) Updated:Thu, 17 Sep 2020 09:34 PM (IST)
राजस्‍थान के 11 जिलों में बिजली उपभोक्‍ताओं के लिए खुशखबरी, आवेदन के साथ ही मिलेगा घरेलू कनेक्शन
राजस्‍थान के 11 जिलों में बिजली उपभोक्‍ताओं के लिए खुशखबरी, आवेदन के साथ ही मिलेगा घरेलू कनेक्शन

अजमेर, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा है कि प्रदेश का कोई भी घर बिजली के बगैर नहीं रहे। इसीलिए बिजली अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि ज़रूरतमंद लोगों को घरेलू कनेक्शन तुरंत दें। मुख्यमंत्री की इसी मंशा के अनुरूप अजमेर विद्युत वितरण निगम (डिस्कॉम) 18 से 20 सितम्बर तक विशेष शिविर लगाएगा।

अब तक जो कनेक्शन लंबित है उनका निपटारा भी 

डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक बीएस भाटी ने बताया कि अजमेर डिस्कॉम के अधीन आने वाले 11 जिलों के 204 अभियंता कार्यालयों में सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक शिविर लगेंगे। इन शिविरों में आवेदन के साथ ही उपभोक्ता को घरेलू कनेक्शन दे दिया जाएगा। अब तक जो कनेक्शन लंबित है उनका निपटारा भी शिविर में किया जाएगा। 

आगामी दस दिनों में कनेक्शन दिलवा दिया जाएगा

भाटी ने बताया कि जिन क्षेत्रों में सर्विस लाइन है, उन क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को हाथों हाथ कनेक्शन दिया जाएगा। लेकिन जिन क्षेत्रों में डिस्कॉम की सर्विस लाइन नहीं है। उन क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को आगामी दस दिनों में कनेक्शन दिलवा दिया जाएगा। 

डिस्कॉम मुख्यालय से सम्पर्क किया जा सकता है

भाटी ने ज़रूरतमंद लोगों से आग्रह किया है कि आवश्यक दस्तावेज जमा करवाकर घरेलू कनेक्शन प्राप्त कर लें। यदि किसी व्यक्ति को शिकायत है तो वह संबंधित अधिशाषी अभियन्ता से सम्पर्क कर सकता है। फिर भी यदि समस्या का समाधान न हो वह डिस्कॉम मुख्यालय से सम्पर्क किया जा सकता है। 

किसी भी व्यक्ति को बेवजह परेशान नहीं करें : भाटी 

भाटी ने सभी सहायक अभियन्ताओं को भी निर्देश दिए हैं कि वे शिविर में आने वाले सभी उपभोक्ताओं को कनेक्शन उपलब्ध करवाए। किसी भी व्यक्ति को बेवजह परेशान न किया जाए। उपभोक्ता की शिकायत मिलने पर जांच के बाद संबंधित इंजीनियर के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। 

निरीक्षण अधीक्षण अभियन्ता स्तर के अधिकारी करेंगे

भाटी ने बताया कि शिविरों का निरीक्षण अधीक्षण अभियन्ता स्तर के अधिकारी करेंगे। वे स्वयं भी 18 सितम्बर को नागौर, 19 सितम्बर को अजमेर, तथा 20 सितम्बर को भीलवाड़ा जिलों के शिविरों का अवलोकन करेंगे। 

टाटा पावर भी लगाए शिविर : टाटा पावर सीईओ काले 

अजमेर शहर में विद्युत वितरण व्यवस्था का जिम्मा टाटा पावर कंपनी के पास है, कंपनी के सीईओ गजानन काले ने बताया कि शहर के अधिकांश सहायक अभियन्ता कार्यालयों में डिस्कॉम के दिशा निर्देशों के अनुरूप शिविर लगाए जाएंगे।

अब शिविर में आवेदन के साथ ही कनेक्शन दिए जाएंगे

काले ने कहा कि टाटा पावर पहले ही जल्द से जल्द घरेलू कनेक्शन उपलब्ध करवाता है। लेकिन अब तीन दिवसीय शिविर में आवेदन के साथ ही कनेक्शन दे दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी