मोदी को सीएम रहते मिले उपहार 63 करोड़ में हुए थे नीलाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात का मुख्यमंत्री रहने के दौरान ढेरों उपहार मिले थे जिन्हें 63 करोड़ रुपये में नीलाम किया गया था।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2015 03:44 AM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2015 04:59 AM (IST)
मोदी को सीएम रहते मिले उपहार 63 करोड़ में हुए थे नीलाम

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात का मुख्यमंत्री रहने के दौरान ढेरों उपहार मिले थे जिन्हें 63 करोड़ रुपये में नीलाम किया गया था। इस राशि को उन्होंने बहुत ही नेक काम में खर्च किया था।

यह बात उनके बड़े भाई ओम भाई दामोदर दास मोदी ने सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान बताई। वह राजस्थान के चूरू जिले के रतनगढ़ तहसील के गांव भरपालसर में भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे।

भरपालसर जाने से पूर्व वह रतनगढ़ में रुके और कहा कि हर किसी व्यक्ति को जिंदगी में अपने काम की बदौलत अमिट छाप छोड़नी चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरे छोटे भाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बात के सबसे अच्छे उदाहरण हैं। वह गुजरात के 14 वर्ष तक मुख्यमंत्री रहे।

इस दौरान उन्हें बड़ी संख्या में उपहार मिले। तब उन्हें उपहारों को जनता में बांट देने की भी सलाह दी गई थी, मगर उनका तर्क था कि जनता ने उन्हें उपहार दिए हैं। इससे अच्छा काम किया जाएगा। तब उन्होंने सारे उपहार नीलाम कर दिए। इस राशि को उन्होंने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने में खर्च की थी।

chat bot
आपका साथी