आचार संहिता मामले में उप्र के विधायक राजा भैया के पिता हिरासत में

राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को किशनगढ़ एयरपोर्ट से साढ़े ग्यारह लाख रुपये की नकदी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। वे पुष्कर पशु मेले में घोड़ों का सौदा करने सोमवार को अजमेर पहुंचे थे।

By TaniskEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 10:10 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 10:10 PM (IST)
आचार संहिता मामले में उप्र के विधायक राजा भैया के पिता हिरासत में
आचार संहिता मामले में उप्र के विधायक राजा भैया के पिता हिरासत में

सन्तोष गुप्ता, अजमेर। उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ के कुंडा से निर्दलीय विधायक राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह अजमेर के किशनगढ़ एयरपोर्ट पर मंगलवार को साढ़े ग्यारह लाख रुपये की नकदी के साथ हिरासत में ले लिए गए।

उदय प्रताप सिंह पुष्कर पशु मेले में घोड़ों का सौदा करने सोमवार को अजमेर पहुंचे थे। उनके साथ एक महिला भी थी। बताते हैं कि मंगलवार को जेट एयरलाइंस के विमान से वापसी करने वाले थे। इस दौरान एयरपोर्ट पर उनके सामान की जांच में उनके पास साढ़े ग्यारह लाख रुपये कैश बरामद हुए। पूछताछ में नकदी के अधिकृत स्रोत की जानकारी नहीं दे पाने के कारण एयरपोर्ट पर तैनात हाड़ी रानी बटालियन के सुरक्षागार्ड ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

राजस्थान में विधान सभा चुनाव के चलते आचार संहिता लगी हुई है। ऐसे में कोई भी व्यक्ति 10 लाख रुपये से ज्यादा नकदी अपने साथ रखकर आवागमन नहीं कर सकता।

किशनगढ़ एयरपोर्ट के अधिकारियों ने इसकी सूचना आयकर विभाग को दी। आयकर विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उदय प्रताप सिंह से पूछताछ की। उदयप्रताप ने बताया कि वह पुष्कर मेले से घोड़े खरीदने आए थे। बताते हैं कि रुपयों की आमद का सही स्त्रोत बताए जाने पर उन्हें रिहा किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी