राजस्थान के सरकारी विभागों में अब स्मार्ट फोन नहीं ले जा सकेंगे कर्मचारी

यदि कोई कर्मचारी एंड्रोइड फोन, आइ फोन और विंडोज फोन लेकर आता है तो उस दिन उसकी छुट्टी दर्ज कर दी जाएगी।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Sun, 06 Aug 2017 02:16 PM (IST) Updated:Sun, 06 Aug 2017 02:16 PM (IST)
राजस्थान के सरकारी विभागों में अब स्मार्ट फोन नहीं ले जा सकेंगे कर्मचारी
राजस्थान के सरकारी विभागों में अब स्मार्ट फोन नहीं ले जा सकेंगे कर्मचारी

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के सरकारी दफ्तरों में कर्मचारी स्मार्ट फोन का उपयोग नहीं कर सकेंगे। यदि कोई कर्मचारी स्मार्ट फोन लेकर आया तो उस दिन घर भेजने के साथ छुट्टी भी दर्ज होगी।

सरकार यह कदम कर्मचारियों द्वारा दिनभर अपने स्मार्ट फोन पर गेम खेलने अथवा वाट्सएप पर व्यस्त रहने और सरकारी काम में कम दिलचस्पी लेने के कारण उठा रही है। प्रायोगिक तौर पर सबसे पहले यह आदेश सिंचाई विभाग में लागू किया जा रहा है। इसके बाद सभी सरकारी विभागों में स्मार्ट फोन लाने अथवा उपयोग पर रोक होगी।

सिंचाई विभाग के सभी अधिशासी अभियंताओं को आदेश को अमल में लाने के लिए कहा गया है। इसी कड़ी में सबसे पहले उदयपुर के अधिशासी अभियंता हेमंत पानगडि़या ने शुक्रवार को अधीनस्थ सभी जोनल कार्यालयों में आदेश की प्रति चस्पा करा दी है। यह आदेश आगामी आठ अगस्त से लागू होगा।

आदेश में साफ लिखा गया है कि यदि कोई कर्मचारी एंड्रोइड फोन, आइ फोन और विंडोज फोन लेकर आता है तो उस दिन उसकी छुट्टी दर्ज कर दी जाएगी। वहीं किसी भी आगंतुक को मोबाइल फोन लेकर कार्यालय में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। कार्यालय के मुख्य द्वार पर ही मोबाइल फोन रखवा लिया जाएगा, लेकिन फिर भी यदि कोई आगंतुक मोबाइल लेकर कार्यालय में पहुंच जाता है तो उस पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी