राजस्थान में विपक्ष के नेता ने उप चुनाव में लगाया 3 करोड़ का सट्टा,कथित वीडियो वायरल

एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है,जिसमें डूडी किसी अन्य व्यक्ति से बात करते हुए कह रहे हैं कि तीनों सीटों पर उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए मेरे 3 करोड़ रूपए सट्टे में लगे हुए हैं ।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 17 Feb 2018 02:52 PM (IST) Updated:Sat, 17 Feb 2018 02:52 PM (IST)
राजस्थान में विपक्ष के नेता ने उप चुनाव में लगाया 3 करोड़ का सट्टा,कथित वीडियो वायरल
राजस्थान में विपक्ष के नेता ने उप चुनाव में लगाया 3 करोड़ का सट्टा,कथित वीडियो वायरल

जयपुर,नरेन्द्र शर्मा। राजस्थान की 3 सीटों पर हाल ही में सम्पन्न हुए उप चुनाव में 3 करोड़ रूपए का कथित सट्टा लगाने को लेकर विधानसभा में विपक्ष के नेता और वरिष्ठ कांग्रेस विधायक रामेश्वर डूडी शुक्रवार को सत्तापक्ष भाजपा के निशाने पर रहे। विधानभा के अंदर और बाहर भाजपा ने कांग्रेस को जमकर घेरा ।

गुरूवार रात एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है,जिसमें डूडी किसी अन्य व्यक्ति से बात करते हुए कह रहे हैं कि तीनों सीटों पर उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए मेरे 3 करोड़ रूपए सट्टे में लगे हुए हैं। राज्य विधानसभा में इस मामले को लेकर जोरदार हंगामा हुआ। भाजपा विधायकों ने जमकर हंगामा किया और डूडी से स्पष्टीकरण की मांग की । हंगामे के चलते सदन की कार्रवाई पहले आधा घंटे और फिर एक घंटे के लिए दो बार स्थगित करनी पड़ी। लेकिन फिर भी सदन में शोरशराबा जारी रहा तो अध्यक्ष कैलाश मेघवाल से सदन की कार्रवाई सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। शुक्रवार सदन की कार्रवाई शुरू होते ही भाजपा के विधायकों ने डूडी को घेरा और इस्तीफे की मांग शुरू कर दी।

संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने नियम 288 के तहत व्यवस्था का सवाल उठाते हुए यह मामला उठाते हुए कहा कि विपक्ष के नेता का कथित वीडियो टेबल करने की अनुमति मांगी । इस पर रामेश्वर डूडी खड़े हुए और राठौड़ पर व्यक्तिगत आरोप लगाने का विरोध किया । इसी दौरान सत्तापक्ष भाजपा के विधायकों ने अपनी सीटों से खड़े होकर डूडी के स्पष्टीकरण और इस्तीफे की मांग शुरू कर दी । वहीं उप मुख्य सचेतक मदन राठौड़ ने कहा कि मैने यह वीडियो देखा है,इसमें एक व्यक्ति से डूडी 3 करोड़ रूपए सट्टे में लगे होने की बात कर रहे हैं । इस पर डूडी ने अपना पक्ष रखना चाहा,लेकिन अध्यक्ष ने शोरशराबे के बीच सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी ।पहले सदन और फिर बाद गृहमंत्री गुला चंद कटारिया ने कहा कि इस मामले की जांच कराई जाएगी ।

एफएसएल को जांच के लिए कहा जाएगा कि इस वीडियो की सत्यता जांच कर रिपोर्ट दे । उल्लेखनीय है कि वायरल हुए वीडियो में डूडी किसी अन्य व्यक्ति के साथ अजमेर और अलवर संसदीय एवं मांडलगढ़ विधानसभा उप चुनाव को लेकर कांग्रेस की जीत पर सट्टे को लेकर बातचीत करते दिखाई दे रहे हैं । यह वीडिया चुनाव परिणाम से एक दिन पहले बनाया गया बताया । वीडियो में उनके साथ बैठे लोगों के चेहरे दिखाई दे रहे हैं । इसमें डूडी की आवाज साफ सुनाई दे रही है। इसमें सामने वाला व्यक्ति डूडी से पूछता है कि आप सट्टा बाजार में विश्वास करते हो क्या तो डूडी कहते हैं " म्हारा तीन करोड़ रूप्या लाग्योड़ा है "अर्थात मेरे तीन करोड़ रूपए लगे हुए हैं । वे तीनों सीटों पर सट्टे के भावों को लेकर बातचीत कर रहे हैं । इस पर सामने वाला व्यक्ति डूडी से कहता है कि यहां सारे कैमरे चालू है,इस पर डूडी सतर्क हो जाते हैं और रिकॉडिंग भी बंद हो जाती है । जानकारी के अनुसा डूडी ने पहले मीडिया से बातचीत की थी और फिर बाद में अपने साथियों के साथ व्यक्तिगत बात कर रहे थे,इसी दौरान किसी ने वीडियो बना लिया ।

 डूडी की सफाई,मै गांव का रहने वाला,नहीं जानता सट्टा क्या होता है

विपक्ष के नेता रामेश्वर डूडी ने कहा कि यह विडियो बिल्कुल असत्य है,मै गांव का रहने वाला हूं,सट्टे के बारे में नहीं जानता,मैने वीडियो नहीं देखा । भाजपा विधायकों ने इस मुद्दे पर हंगामा कर सदन स्थगित करवाया,मेरे पास सट्टा लगाने के पैसे नहीं है। वहीं कांग्रेस विधायक दल के सचेतक गोविंद सिंह डोटासरा ने आरोप लगाया कि विधानसभा अध्यक्ष और सरकार की मिलीभगत से सदन में हंगामा हुआ। विधानसभा अघ्यक्ष सरकार के दबाव में सदन चलाने को तैयार नहीं थे ।

chat bot
आपका साथी