Rajasthan: बर्ड फ्लू को लेकर बांसवाड़ा में भी सतर्कता डीएफओ सारस्वत ने जारी की अपील

राजस्थान के झालावाड़ बारां नागौर जोधपुर आदि जिलों में पक्षियों की मौतों के बाद बर्ड फ्लू की आशंका से वन विभाग द्वारा सतर्कता बरती जा रही है। मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक करते बताया पक्षियों की बड़ी संख्या में मौतों की जानकारी उनके मोबाइल नंबर 8003656999 पर भी दे सकते हैं।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 11:49 AM (IST) Updated:Sun, 03 Jan 2021 11:49 AM (IST)
Rajasthan: बर्ड फ्लू को लेकर बांसवाड़ा में भी सतर्कता डीएफओ सारस्वत ने जारी की अपील
राजस्थान में बर्ड फ्लू को लेकर सतर्कता

उदयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान प्रदेश के झालावाड़, बारां, नागौर, जोधपुर आदि जिलों में पक्षियों की मौतों के बाद बर्ड फ्लू की आशंका से बांसवाड़ा जिले में भी वन विभाग द्वारा सतर्कता बरती जा रही है। 

उप वन संरक्षक हरिकिशन सारस्वत ने बताया कि बर्ड फ्लू की आशंका को लेकर ज़िले में भी विभाग को अलर्ट किया गया है। इस मामले में जिले में भी पूरी सतर्कता बरतते हुए अधीनस्थ विभागीय अधिकारियों और कार्मिकों को सतर्क कर दिया है और उन्हें फील्ड में लगातार निगरानी रखने के साथ ही पक्षियों के बीमार होने या मौतों से जुड़ी ऐसी किसी भी घटना की जानकारी तत्काल प्रभाव से विभाग के जिला कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

राजस्थान प्रदेश के झालावाड़, बारां, नागौर, जोधपुर आदि जिलों में पक्षियों की मौतों के बाद बर्ड फ्लू की आशंका से बांसवाड़ा जिले में भी वन विभाग द्वारा सतर्कता बरती जा रही है। इधर, सारस्वत ने दक्षिण राजस्थान में पर्यावरण और पक्षियों के संरक्षण से जुड़े वागड़ नेचर क्लब संगठन सहित आम जनता और पक्षी प्रेमियों से भी अपील की है कि कहीं पर भी किसी भी पक्षी की इस तरह से मौत पाए जाने पर वे तत्काल प्रभाव से समीपस्थ एवं विभागीय कार्मिकों को सूचित करें। इसके साथ ही उन्होंने अपना मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक करते हुए बताया है कि पक्षियों की बड़ी संख्या में मौतों की जानकारी उनके मोबाइल नंबर 8003656999 पर भी दे सकते हैं।  

chat bot
आपका साथी